Thursday , July 25 2024

लखीमपुर खीरी हिंसा : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा बोले- हिंसा के लिए राकेश टिकैत जिम्मेदार

Lakhimpur Kheri Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बयान सामने आया है. अजय मिश्रा ने इस हिंसा के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को जिम्मेदार ठहराया है.

Lakhimpur Kheri Violence LIVE Updates: लखीमपुर हिंसा पर बवाल, प्रियंका के बाद अखिलेश और शिवपाल यादव भी हिरासत में

अजय मिश्रा ने कहा है कि, मैं और मेरा बेटा उस वक्त घटना स्थल पर मौजूद नहीं थे. इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए. सच सबके सामने आ जाएगा.

जो दोषी हैं उनपर कार्रवाई होनी चाहिए- अजय मिश्रा

अजय मिश्रा ने कहा कि, हिंसा में हमारे कार्यकर्ता भी मरे हैं, उनको भी मुआवजा मिलना चाहिए. हमने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है. जो दोषी हैं उनपर कार्रवाई होनी चाहिए.

लखीमपुर खीरी हिंसा में अबतक 8 की मौत, हिरासत में दर्जनों नेता, जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि, प्रदर्शनकारियों ने हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला किया और उन्हें पीटा गया. हमने भी मामला दर्ज कराने के लिए कहा है.

मेरा बेटा वहां होता तो उसे पीटकर मार देते- अजय मिश्रा

अजय मिश्रा ने आगे कहा कि, जिस तरह से हमारे कार्यकर्ताओं को पीट पीटकर मारा गया है, अगर मेरा बेटा भी वहां होता तो उसे भी पीटकर मार देते. हम जांच के लिए तैयार हैं.

लखीमपुर हिंसा: अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, कहा- किसानों पर अंग्रेजों से भी ज्यादा जुल्म

वीडियो में स्पष्ट है कि, कुछ लोग मार रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि तुम मंत्री जी का नाम लो. मेरी गाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर जा रही थी, शायद उन्होंने उसे देखकर ये समझ लिया कि मेरा बेटा उसमें है. उसकी हत्या करने के लिए भी ये हमला हो सकता है.

‘दो मिनट में सुधर जाने की चेतावनी’ के बाद बढ़ी किसानों की नाराजगी

बताया जा रहा है कि, केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में करीब दस माह से आंदोलन कर रहे किसानों की नाराजगी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के कथित तौर पर उस बयान के बाद और बढ़ गई, जिसमें उन्होंने किसानों को ‘दो मिनट में सुधर जाने’ और ‘लखीमपुर खीरी छोड़ने’ की चेतावनी दी थी.

UP: लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर सियायत गर्म, विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर हमलावर

गृह राज्य मंत्री और लखीमपुर खीरी के सांसद अजय कुमार मिश्रा का कुछ दिनों पहले अपने गृह जिले की एक सभा में किसानों को दी गई चेतावनी का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वह कहते सुने जा रहे हैं कि, सामना करो आकर, हम आपको सुधार देंगे, दो मिनट लगेगा केवल.

क्या है मामला?

गौरतलब है कि, लखीमपुर खीरी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरोध में रविवार को आंदोलित किसानों ने उनके पैतृक गांव बनबीरपुर में आयोजित एक समारोह में उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जाने का विरोध किया और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. किसानों का आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा का बेटा जिस एसयूवी में सवार था, उसी ने किसानों को कुचल दिया.

लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गोष्ठी का आयोजन, सीपी डीके ठाकुर ने दिए जरूरी निर्देश

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …