Wednesday , June 19 2024

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर हिंसा पर बवाल, प्रियंका के बाद अखिलेश और शिवपाल यादव भी हिरासत में

Lakhimpur Kheri Violence LIVE Updates: लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद पूरा यूपी इस वक्त राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है. विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर किसानों से मिलना चाहते हैं लेकिन प्रशासन सख्त है. रोके जाने पर अखिलेश यादव लखनऊ में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद उनको हिरासत में लिया गया.

लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गोष्ठी का आयोजन, सीपी डीके ठाकुर ने दिए जरूरी निर्देश

इससे पहले प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिया गया था. लखीमपुर खीरी में रविवार को किसान प्रदर्शन के दौरान हुए हादसे और उसके बाद हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने उन किसानों पर कार चढ़ाई थी.

11:53 AM

वापस नहीं लौटेंगी प्रियंका- लल्लू

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीतापुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. लल्लू ने कहा कि जब तक प्रियंका गांधी लखीमपुर नहीं जाती तब तक वो वापस नहीं लोटेंगी.

11:26 AM

सीएम आवास पर बैठक जारी

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर लखनऊ में सीएम आवास पर बैठक चल रही है. बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सुरेश खन्ना मौजूद हैं.

भवानीपुर में सीएम ममता की बड़ी जीत, BJP उम्मीदवार को 58 हजार वोटों से हराया

11:20 AM

पुलिस ने शिवपाल यादव को हिरासत में लिया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. शिवपाल यादव लखीमपुर खीरी जा रहे थे तभी लखनऊ पुलिस ने इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा से उन्हें हिरासत में ले लिया.

11:16 AM

हिरासत में अखिलेश यादव

पुलिस ने अखिलेश यादव को धरने से जबरन उठाया और फिर हिरासत में ले लिया. इस दौरान सपा कार्य़कर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

10:48 AM

मामले में गंभीर है सरकार

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है. इस मामले की गहराई से जांच हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि दोषियों को कड़ी सज़ा दी जाएगी. चुनाव नज़दीक है तो विपक्ष लखीमपुर खीरी का राजनीतिक पर्यटन करना चाहता है.

एडीजी सुरक्षा बी.के. सिंह ने राष्ट्रपित महात्मा गांधी को किया याद, की एक बेहतरीन पहल

10:36 AM

लखीमपुर जाने की कोशिश में भूपेश बघेल

छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ जाने की इजाजत नहीं मिलने पर दिल्ली जा रहे हैं. भूपेश बघेल वहां से सड़क के रास्ते लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे.

10:18 AM

धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता

लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता यूपी के सभी 75 जिलों में धरने पर बैठ गए हैं. बता दें कि पुलिस ने अखिलेश यादव को लखीमपुर खीरी जाने से रोक दिया. इसके विरोध में अखिलेश धरने पर बैठ गए थे.

Check Also

कानपुर: पहले एप के जरिये कार की बुकिंग, फिर चालक की गला रेतकर हत्या

पनकी हाईवे के पास कपली रोड पर सड़क किनारे झाड़ियों में युवक का खून से …