Thursday , September 19 2024

अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के रूट-किराया तय, बुकिंग के लिए ये नियम लागू

Helicopter Service: रामनगरी में राम के दर्शन करना अब आसान होने जा रहा है। बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा शुरू होने वाली है। इसके बाद सफर में लगने वाला समय बहुत कम हो जाएगा। कंपनी राजस एयरोस्पोर्ट्स इसका संचालन करने जा रही है। जिसके लिए वाराणसी से अयोध्या के बीच लगने वाला किराया भी तय किया जा चुका है। राम मंदिर के दर्शन भी इस हेलीकॉप्टर से कर सकते हैं।

राम मंदिर के हवाई दर्शन

बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा से श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी। जानकारी के मुताबिक, इस सेवा के लिए कंपनी ने वाराणसी से अयोध्या के बीच 18388 रुपये किराया तय किया है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि राम मंदिर के हवाई दर्शन के साथ-साथ आगरा-मथुरा से ये हवाई सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसकी बुकिंग के के लिए पहले आओ पहले पाओं वाली स्कीम है।

कितना होगा किराया?

राममंदिर हवाई दर्शन का किराया 4130 रुपये देना होगा। वहीं आगरा से अयोध्या 45135 रुपये, मथुरा से अयोध्या 45135, गोरखपुर से अयोध्या 13373 रुपये, लखनऊ से अयोध्या 15045 रुपये और प्रयागराज से अयोध्या का किराया 16717 रुपये रखा गया है। हेलीकॉप्टर में एक बार में 5 यात्रियों को ले जाया जा सकता है। इस दौरान हर यात्री के पास अधिकतम पांच किलो तक का सामान हो सकता है। इससे ज्यादा वजन नहीं ले जा सकते हैं।

धर्म की नगरी काशी से राम की नगरी अयोध्या तक श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए सरकार कई कोशिशें कर रही है। इसके लिए पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में अंतरराज्यीय बस अड्डा यानी ISBT की सौगात दी थी। जिससे आसानी से अयोध्या पहुंचा जा सके। अब इस हेलीकॉप्टर सेवा से श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Check Also

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

President Droupadi Murmu In MP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ …