Thursday , September 19 2024

Numerology: घरवालों के बेहद लाडले होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष को एक आश्चर्यजनक शास्त्र माना गया है, जिसमें हर एक अंक यानी नंबर की अपनी खासियत होती है। इस शास्त्र में हर नंबर को एक विशिष्ट ऊर्जा और गुणों से जोड़ा जाता है। मान्यता है कि ये नंबर स्वभाव, व्यक्तित्व, संबंध, करियर, धन, स्वास्थ्य समेत जीवन के अनेक पहलुओं को प्रभावित करते हैं।

यहां एक खास मूलांक की 3 तारीखों में जन्मे लोगों की चर्चा की गई है, जिनके बारे में अंक ज्योतिष कहता है कि ऐसे व्यक्ति अपने घर के बेहद लाडले होते हैं। आइए जानते हैं, किस मूलांक की 3 तारीखों में पैदा हुए लोग इतने नसीब वाले होते हैं, इनके ग्रह स्वामी कौन हैं और इनमें और क्या-क्या गुण होते हैं?

ये लोग होते हैं जीवन में खूब सफल

अंक शास्त्र में हर एक अंक की अपनी खासियत बताई गई है। यहां 3 तारीखों में जन्मे जिन खास लोगों की चर्चा की गई है, उनका मूलांक 7 होता है। अंक ज्योतिष के मुताबिक, किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है। इस शास्त्र के अनुसार, इन तारीखों में जन्‍मे लोग अपने जीवन में खूब सफलता पाते हैं।

मूलांक के 7 स्वामी ग्रह

अंक ज्योतिष में, प्रत्येक अंक को एक विशिष्ट ग्रह से जोड़ा जाता है। ये ग्रह उस अंक के व्यक्तित्व और जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं। मूलांक 7 का स्वामी ग्रह केतु को माना जाता है। केतु के असर से ये लोग थोड़े रहस्यमयी प्रवृत्ति के और अपनी मर्जी के मालिक होते हैं।

परिवार के लिए होते है लकी

अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 7 के लोग परिवार के लिए बहुत लकी साबित होते हैं। कहा जाता है कि जब वे किसी परिवार में वे पैदा होते हैं, उसके बाद परिवार की काफी तरक्की होती है। वहीं, इस मूलांक वाले लोग आमतौर पर काफी स्थिर के स्वभाव होते हैं। चूंकि वे जीवन में बेहद सफल होते हैं, इसलिए वे अपने परिवार को सुरक्षा और स्थिरता प्रदान करने में सक्षम होते हैं।

मूलांक 7 के लोग स्वभाव से होते हैं विनम्र

मूलांक 7 के लोग स्वभाव से बेहद विनम्र और कोमल होते हैं। साथ ही इस मूलांक के लोगों की अंतर्दृष्टि और सोच भीविकसित होती। वे दूसरों की भावनाओं को समझने में सक्षम होते हैं, जो उन्हें विनम्र बनाता है। अपने अपने इन गुणों की वजह से इस मूलांक के लोग अपने घर में सभी के लाडले होते हैं।

शानदार होता इनका करियर

जहां तक बात मूलांक 7 के लोगों की है, तो ये तो ये लोग बचपन से ही पढ़ाकू होते हैं। इनका करियर शानदार होता है और ये जिस क्षेत्र में जाते हैं, खासकर ये आईटी, मेडिकल, मैनेजमेंट आदि फील्ड्स में खूब नाम और पैसा कमाते हैं।

दिखावेपन से रहते हैं दूर

यह लोग प्रेम का दिखावा नहीं करते हैं लेकिन जिसे चाहते हैं उसका साथ पूरे दिल से निभाते हैं। यह लोग देर से विवाह करते हैं। विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय, तो इस मूलांक के लोगों के प्रेम संबंध स्थायी नहीं रहते है।

Check Also

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

President Droupadi Murmu In MP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ …