Sunday , May 5 2024

UP: लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर सियायत गर्म, विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर हमलावर

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर सियायत गर्म हो गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले निघासन तहसील क्षेत्र के बनवीर पुर गांव में बड़ा बवाल हो गया है। सड़क पर सैकड़ों की संख्या में किसान वाहनों को जलाने और क्षतिग्रस्त करने में अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं। साथ ही जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी भी कर रहे हैं। आरोप है कि भाजपा नेता के किसी वाहन ने आंदोलन कर रहे कुछ किसानों को जख्मी कर दिया। वहीं इस घटना के बाद विपक्ष योगी सरकार पर जमकर निशाना साध रही है।

खिलेश यादव ने भी साधा निशाना

इस मामले पर यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे.

राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, ”जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!”

जयंत चौधरी ने भी किया ट्वीट

जयंत चौधरी ने भी ट्वीट कर लिखा है, लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं! केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का क़ाफ़िला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया! २ किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं. विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साज़िश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है?

अजय कुमार लल्लू का बीजेपी पर निशाना

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने लिखा है, लखीमपुर खीरी में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने मासूम किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, गोलियां तक चलाईं. 2 किसानों की जान गई है, कई घायल हैं. यह घटना दु:खद एवं शर्मनाक है. अराजकता और गुंडई के बल पर विरोध की आवाज को कुचलना भाजपा की हिटलरशाही है.

ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”लखीमपुर_खीरी में कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा,कई किसानों की मौत एवं कई घायल! तानाशाही भाजपा सरकार आंदोलन नहीं कुचल पाई तो किसानों को ही कुचल बदला ले रही है! हर ज़ुल्म का हिसाब अब जनता करेगी.”

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …