Tuesday , July 16 2024

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का विपक्ष पर वार, कहा- भाजपा पर किसानों का विश्वास बढ़ा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने गुरूवार को विपक्ष (Opposition)  पर हमला बोला। और कहा कि, केंद्र और सीएम योगी (CM yogi) के नेतृत्व में किए गए कार्यों से भाजपा पर किसानों (farmers) का विश्वास और मजबूत हुआ है। इसीलिए विपक्ष में बौखलाहट है।

मनीष सिसोदिया बोले- ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई यह कहना गलत होगा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का सपा पर निशाना

उन्होंने समाजवादी पार्टी (SP) पर निशाना साधते हुए कहा कि, पूर्ववर्ती सपा सरकार में हुई किसानों की दुर्गति किसी से छुपी नहीं है। सपा सरकार के दौरान किस तरह सरकारी खरीद केन्द्रों पर अन्नदाता को उसकी उपज से होने वाले लाभ को बिचौलिये लूट लेते थे।

भाजपा के कार्यकर्ता राजनीति में जनता की सेवा कर रहे

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि, भाजपा के कार्यकर्ता राजनीति में जनता की सेवा और राष्ट्रवादी सोच के साथ गांव, गरीब, किसान के बीच रहकर उनसे संपर्क और संवाद करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन मे खुशहाली लाने के लिए कार्य कर रहे है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोगों ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के किए दर्शन, उलेमाओं की ये अपील

चुनाव आते ही किसानों का हितैषी बन रहा विपक्ष

लेकिन बंद कमरों में बैठकर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह दल चलाने वाले लोग चुनाव पास आते ही किसान हितैषी होने के दावे करते है, लोगों में झूठ व भ्रम फैलाकर बरगलाने को कोशिश करते है। लेकिन इन दलो के नेता यह नही बताते की जब पूरा देश कोरोना की वैश्विक आपदा से जूझ रहा था तब ये कहा थे?

किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा सरकार में किसानों के हितों में किए गए कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि, प्रदेश में 45 लाख गन्ना किसानों को 1 लाख 40 हजार करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया।

सीएम योगी हैं तो मुमकिन है… कोरोना नियंत्रण में सबसे आगे ‘यूपी मॉडल’

बीजेपी सरकार बनते ही किसानों का ऋण माफ किया गया

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 2.48 करोड़ किसानों को 32, 500 करोड़ दिए गए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को 3 लाख 92 हजार करोड़ फसली ऋण का भुगतान किया गया। प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये ऋण माफ किया गया।

पट्टेदार, बटाईदारों को भी मिला योजना का लाभ

वहीं रमाला पिपराइच मुंडेरवा चीनी मिलों सहित 20 अन्य चीनी मिलों का आधुनिकरण एवं विस्तार किया गया। मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना में पट्टेदार, बटाईदारों को भी लाभ मिला।

अयोध्या: सावन में पहली बार 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला

निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों में 5,86,793 गोवंश संरक्षित रखने पर प्रति गोवंश प्रतिमाह 900 की सहायता की व्यवस्था की गई। प्रदेश में 3.77 लाख हेक्टेयर अतिरिक्त सिंचाई क्षमता में बढ़ोतरी हुई है ।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …