Sunday , June 16 2024

ओलंपिक खिलाड़ियों को योगी सरकार देगी तोहफा, जानिए किसे मिलेगा कितना इनाम?

लखनऊ। यूपी सरकार (UP government) ने ओलंपिक खिलाड़ियों (olympic players) को बड़ा तोहफा (gift) देने का फैसला किया है. योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारत की ओर से स्वर्ण पदक (gold medal) पाने वालों को 2 करोड़, रजत पदक (silver medal) पाने वालों को 1.50 करोड़ और कांस्य को एक करोड़ रुपये देगी.

महिला हॉकी टीम के हर सदस्य को 50- 50 लाख रुपये

इसके अलावा ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली महिला हॉकी टीम के हर सदस्य को भी सरकार द्वारा 50- 50 लाख रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जायेगा.

मनीष सिसोदिया बोले- ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई यह कहना गलत होगा

टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे

प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि, महिला हॉकी टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये तथा टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि प्रदान की जायेगी.

कुश्ती खेल के लिए दीपक पुनिया को 50 लाख रुपये मिलेंगे

हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जायेगी. कुश्ती खेल के लिए दीपक पुनिया को 50 लाख रुपये, गोल्फ खिलाड़ी आदित्य अशोक को 50 लाख रूपये की राशि दी जायेगी.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोगों ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के किए दर्शन, उलेमाओं की ये अपील

पुरुष हॉकी टीम के 19 खिलाड़ियों को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपये  

इनके अतिरिक्त कांस्य पदक विजेता पुरूष हॉकी टीम के कुल 19 खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी. साथ ही टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये तथा टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जायेगा.

यूपी के 8 खिलाड़ियों को मिलेंगे 25 लाख रुपये

इनके अलावा उत्तर प्रदेश से आलंपिक में प्रतिभाग करने वाले 08 खिलाड़ियों को 25-25 लाख रुपये देकर सम्मानित किया जायेगा. कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम के कुल 19 खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जायेगी.

सीएम योगी हैं तो मुमकिन है… कोरोना नियंत्रण में सबसे आगे ‘यूपी मॉडल’

साथ ही टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये तथा टीम के अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जायेगा.

Check Also

बरेली: पुराने शहर की 13 व्यावसायिक इमारतें बीडीए के रडार पर

बरेली में करीब चार से पांच बड़े कांप्लेक्स समेत स्कूल, मैरिज हॉल व व्यावसायिक बिल्डिंगों …