Tuesday , May 21 2024

UP: बसपा के दिग्गज नेताओं ने की साइकिल की सवारी, अब क्या करेगी बसपा बेचारी !

लखनऊ,इंद्रा यादव। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा को तगड़ा झटका लगा है. राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी, बसपा के पूर्व सांसद कादिर राणा और बसपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा समेत तमाम अन्य नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा में चौथा आरोपी गिरफ्तार, जयपुर के होटल में नाम बदलकर रह रहा था राजीव

सभी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। आपको बता दें कि 2007 में सपा छोड़ राष्ट्रीय लोकदल और फिर 2009 में बसपा में शामिल हुए कादिर राणा आज दोबारा सपा में शामिल हुए हैं।

  • पूर्व सांसद कादिर राणा समाजवादी पार्टी में शामिल
  • आरएस कुशवाहा भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए
  • बीएसपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे आरएस कुशवाहा
  • कर्मचारी नेता हरिकिशोर तिवारी भी सपा में शामिल
  • अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कराई।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले आरएस कुशवाहा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जब सपा और बसपा के बीच गठबंधन हुआ था तब बसपा के प्रदेश अध्यक्ष थे। पूर्व विधायक और विधान परिषद सदस्य रह चुके कुशवाहा ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था।

UP : पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव, देर रात 2 IPS और 11 PPS अफसरों के तबादले

कुछ दिन पहले ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से उन्होंने मुलाकात की थी. आरएस कुशवाहा के साथ कर्मचारियों के बड़े नेता राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष इंजीनियर हरिकिशोर तिवारी ने भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है.

इसके अलावा 2009 में बहुजन समाज पार्टी से सांसद रहे मुजफ्फरनगर के कादिर राणा ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. बता दें कि 17 साल बाद कादिर राणा की घर वापसी हुई है. पूर्व विधायक उदय लाल मौर्या समेत तमाम नेता भी सपा में शामिल हुए. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

UP Elections : भाजपा हिंदू समाज को एकजुट कर आक्रमकता से लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव ने हरिकिशोर तिवारी को संबोधित करते हुए कहा कि आपने हमेशा कर्मचारियों के मुद्दों को उठाया है, सरकार बनने के बाद हम राज्य कर्मचारियों की सभी समस्याओं को हल करेंगे।

JK: श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद को आतंकियों ने मारी गोली, एक अन्य मजदूर की भी मौत

उन्होंने कहा कि, जिस भारत को भुखमरी से लड़ना था वो पाकिस्तान से भी पिछड़ गया। सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि नौकरियां सिर्फ प्रचार के लिए हैं, यूपी और केंद्र की सरकारों ने बेरोज़गारों को धोखा दिया, भाजपा के लोग गलत रास्ते पर चल रहे हैं।

न्याय मांगोगे तो कुचल दिए जाओगे- अखिलेश

सपा अध्यक्ष ने कहा कि, ये सरकार किसानों के खिलाफ, न्याय मांगोगे तो कुचल दिए जाओगे, गन्ने का बकाया अभी तक नहीं पूरा किया, सरकार बिजली भी नहीं दे पा रही, यूपी में पेट्रोल के दाम 100 के पार हो गए हैं लेकिन मुख्यमंत्री जी को नहीं पता है।

अखिलेश यादव को मिला ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद, सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत व्यापारियों ने दी विजयदशमी की शुभकामनाएं

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …