Wednesday , June 26 2024

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल जज सीनियर डिवीजन हितेश अग्रवाल की अदालत में सुनवाई होगी।

शंकराचार्य के शिष्य शैलेंद्र योगी राज की तरफ से आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर 20 मई को सिविल जज सीनियर डिवीजन हितेश अग्रवाल की अदालत में सुनवाई होगी।

ज्ञानवापी के अर्जेंट वाद में इंतजामिया मसाजिद कमेटी द्वारा दाखिल आपत्ति को हितेश अग्रवाल की अदालत ने खारिज करते हुए करते हुए आदि विश्वेश्वर अर्जेंट याचिका पर 20 मई को सुनवाई की तिथि नियत की थी।

बनारस क्लब मामले में पक्षकार बनने का आवेदन खारिज
बनारस क्लब मामले में पक्षकार बनने के आवेदन को स्पेशल जज आवश्यक वस्तु अधिनियम अभय कृष्ण तिवारी ने कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा कि जिलाधिकारी के दी बनारस क्लब के मानद उपाध्यक्ष होने व उनके विपक्षी तथा राज्य सरकार के प्रतिनिधि होने के कारण उनके द्वारा पत्रावली के निस्तारण में शिथिलता बरती जा रही है। इस आधार पर प्रश्नगत प्रकरण में पक्षकार बनाया जाना आवश्यक व न्यायोचित नहीं है।

आवेदक नित्यानन्द राय ने आदेश को अपील के माध्यम से हाइकोर्ट में चुनौती देने की बात कही है। कहा कि फैसले से निराशा हुई है लेकिन सार्वजनिक जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ उनकी लड़ाई सड़क से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक जारी रहेगी।

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …