Wednesday , June 26 2024

रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली पहुंच गए हैं। यहां वह बछरावां के बूथों से होते हुए हरचंदपुर विधानसभा जाएंगे और पूरे रायबरेली में मतदान केंद्रों पर भ्रमण करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मतदान के दिन रायबरेली पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले जिले के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। जहां उन्होंने दर्शन करने आए कई लोगों से मुलाकात की। राहुल गांधी रायबरेली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। इस सीट पर भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वह करीब 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे और यहां से रायबरेली के लिए रवाना हो गए।

रायबरेली में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। 11 बजे तक जिले में 27.82 फीसदी वोटिंग हुई।

हाई प्रोफाइल लोकसभा सीटों में शुमार रायबरेली और अमेठी में दांव पर असली प्रतिष्ठा तो गृहमंत्री अमित शाह और राहुल गांधी की लगी है। असल में, रायबरेली में भाजपा से दिनेश सिंह और अमेठी में कांग्रेस से किशोरी लाल शर्मा तो चेहरे मात्र हैं।

इन दो सीटों पर तीन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, गृह मंत्री, चार डिप्टी सीएम, चार पूर्व सीएम समेत 50 से अधिक दिग्गजों ने प्रचार किया। अब जनादेश की बारी है।

सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने के बाद कांग्रेस से राहुल गांधी ने तीन मई को रायबरेली और अमेठी में किशोरी लाल शर्मा ने परचा भरा था। अमेठी में स्मृति इरानी तो भाजपा ने दूसरी बार दिनेश सिंह को रायबरेली सीट पर उतारा।

नामांकन में मां सोनिया, बहन प्रियंका, जीजा राबर्ट के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत अन्य दिग्गज शामिल हुए। स्मृति इरानी के नामांकन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रहे। नामांकन के बाद दोनों पार्टियों के दिग्गजों ने प्रचार में ताकत झोंकी।

हनुमान मंदिर में राहुल गांधी
राहुल गांधी रायबरेली के हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने एक बच्चे को दुलारा और लोगों से बात की।

हनुमान मंदिर में प्रवेश करते राहुल गांधी।
हनुमान मंदिर में राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लोगों से भी मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाए।

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …