Wednesday , June 26 2024

महाराष्ट्र: मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर बहुत सारी शिकायतें

मुंबई में कुछ लोगों ने बताया कि गर्मी को मात देने के लिए वे सुबह ही वोटिंग के लिए चले गए थे। राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर 264 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। महाराष्ट्र में कुल मिलाकर 2.46 करोड़ लोग अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

महाराष्ट्र के 13 लोकसभा क्षेत्रों में जारी मतदान के बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार को एक बड़ा दावा किया। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर मतदाताओं की तरफ से काफी शिकायतें आईं। शिवसेना नेता ने कहा कि मतदाता गर्मी से बचने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि गर्मी को देखते हुए मतदाताओं को छांव में खड़ा किया जाना चाहिए और पंखे उपलब्ध कराए जाने चाहिए।

राज्य के 13 लोकसभा क्षेत्रों में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया, जो कि शाम के छह बजे तक चलेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, “मतदान केंद्रों के बाहर सुविधाओं को लेकर बहुत सारी शिकायतें आईं। कम से कम मतदाताओं को छांव में कतार बनाकर खड़ा करना चाहिए। उन्हें ज्यादा कुछ नहीं चाहिए, गर्मी से बचने के लिए कुछ जरूरत की चीजें। इन चीजों पर ध्यान दें।”

मुंबई में कुछ लोगों ने बताया कि गर्मी को मात देने के लिए वे सुबह ही वोटिंग के लिए चले गए थे। राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर 264 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। महाराष्ट्र में कुल मिलाकर 2.46 करोड़ लोग अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भाजपा की तरफ से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भारती पवार और कपिल पाटिल चुनावी मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव की इस दौड़ में शिवसेना के श्रीकांत शिंदे और कांग्रेस प्रमुख वर्षा गायकवाड़ भी शामिल हैं।

 

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …