Saturday , July 20 2024

महाराष्ट्र: बीएमसी मुख्यालय सहित मुंबई के 50 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी

बीएमसी मुख्यालय सहित जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल के साथ ही 50 से अधिक अस्पतालों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली है। सूचना के बाद मुंबई पुलिस को टीम मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया।

बीएमसी मुख्यालय सहित मुंबई के करीब 50 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। एक अज्ञात शख्स द्वारा मंगलवार को ई-मेल आईडी पर धमकी भरे मेल भेजे गए। धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद बीएमसी अधिकारियों और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, जिसके बाद पुलिस ने बीएमसी मुख्यालय सहित अस्पतालों में सर्च अभियान चलाया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मुंबई पुलिस ने पुष्टि की कि धमकी भरे ईमेल वीपीएन नेटवर्क का उपयोग करके भेजे गए थे। पुलिस ने कहा कि भेजने वाले की पहचान और धमकी का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है। मुंबई पुलिस की इस मामले में आगे की जांच जारी है। हालांकि, इससे पहले देश के 41 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, ये फर्जी निकलीं।

जानकारी के अनुसार, बीएमसी मुख्यालय सहित जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल के साथ ही 50 से अधिक अस्पतालों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली है। जिसके बाद मुंबई पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना के बाद मुंबई पुलिस को टीम मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। मौके पर बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया। हालांकि, काफी देर तक चले तलाशी अभियान के बाद भी पुलिस को मौके से कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। मुंबई का वीपी रोड पुलिस स्टेशन इस मामले की जांच कर रहा है।

हवाई अड्डों को भेजे गए ई-मेल में एक जैसा संदेश
इससे पहले चेन्नई, पटना और जयपुर समेत 41 हवाई अड्डों को भी बम से उड़ाने की इसी तरह की धमकियां मिलीं। इन फर्जी धमकी भरे ई-मेल के पीछे ‘केएनआर’ नामक एक ऑनलाइन समूह का हाथ होने का संदेह है। उन्होंने बताया कि समूह ने कथित तौर पर एक मई को दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को इसी तरह के ई-मेल भेजे थे। हवाई अड्डों को प्राप्त ई-मेल में लगभग एक जैसा संदेश था, ‘हैलो, हवाई अड्डे में विस्फोटक छिपाए गए हैं। बम जल्द ही फट जाएंगे। तुम सब मर जाओगे।’ सूत्रों ने बताया कि सभी हवाई अड्डों ने इस धमकी को फर्जी बताया और यात्रियों की आवाजाही को यथासंभव निर्बाध रखा गया।

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …