Saturday , July 20 2024

महाराष्ट्र: पंकजा मुंडे को राज्यसभा सदस्यता या कोई अन्य पद देने की मांग

भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सुरेश धस ने पार्टी से अपील की लोकसभा चुनाव में पंकजा मुंडे की हार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में अशांति का माहौल है। मराठवाड़ा में चार समर्थक आत्महत्या कर चुके हैं। पार्टी को तुरंत पंकजा मुंडे के पुनर्वास के बारे में सोचना चाहिए।

लोकसभा चुनाव में बीड से भाजपा प्रत्याशी पंकजा मुंडे की हार के बाद उनके राजनीतिक पुनर्वास की मांग शुरू हो गई है। उन्हें राज्यसभा सदस्य या अन्य पद देने की मांग हो रही है। इसी के चलते अब तक उनके चार समर्थक आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सुरेश धस ने पार्टी से अपील की लोकसभा चुनाव में पंकजा मुंडे की हार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में अशांति का माहौल है। मराठवाड़ा में चार समर्थक आत्महत्या कर चुके हैं। पार्टी को तुरंत पंकजा मुंडे के पुनर्वास के बारे में सोचना चाहिए।

राज्यसभा की सदस्यता हो या कोई अन्य पद, पार्टी को जल्द फैसला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में लोकसभा चुनाव परिणाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हमने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले से इस बारे में अपील की है और पार्टी के अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि चार जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजे में पंकजा मुंडे बीड लोकसभा सीट पर कांग्रेस के बजरंग सोनावणे से 6,553 वोटों से हार गईं। पंकजा की हार से आहत अहमदपुर तालुका के सचिन कोंडिबा मुंडे, अंबाजोगाई के पांडुरंग रामभाउ सोनावणे, आष्टी तालुका के पोपटराव वायभासे और शिरूर तालुका के गणेश उर्फ हरिभाउ साहेब ने आत्महत्या कर ली। महाराष्ट्र में यह पहली बार है जब किसी नेता के चुनाव हारने पर उनके समर्थकों ने आत्महत्या की है।

 

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …