Tuesday , May 21 2024

दिल्ली: शेयर मार्केट से मोटी कमाई का लालच दे लोगों से करते ठगी

एक शख्स से इन लोगों ने करीब 8.80 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की और गिरोह के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार किया।

शेयर मार्केट में मोटी रकम निवेश करके अच्छे प्रॉफिट का लालच देकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के साइबर थाना की पुलिस टीम ने किया है। गैंग के तीन आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गुजरात में छापा मारकर गिरफ्तार किया है। यह लोग ठगी के अमाउंट को तुरंत निकलकर आपस में बांट लिया करते थे।

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की और इन तीनों को पकड़ा। पीड़ित से इन लोगों ने 8.80 लाख रुपए ठगे थे। इनके पास से सात मोबाइल, सिम डॉक्यूमेंट इत्यादि बरामद किया गया है। इसी तरह की ठगी के एक और बड़े मामले का भी पता चला है, जिसमें 26 लाख 50 हजार की ठगी पंजाब के रहने वाले एक शख्स से की गई थी। उस शिकायत में जो मोबाइल नंबर दिया गया है, वह पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल से लिंक बताया जा गया।

पुलिस को छानबीन में 30 लाख रुपए के ट्रांजैक्शन का भी पता चला है। जो इन लोगों ने ठगी करके अपने अकाउंट में मंगवाया था। डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान भूपत जी, विपुलदान जी और चंद्रेश के रूप में हुई है। यह तीनों गुजरात के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार 23 मार्च को एक शिकायत साधनगर, पालम के रहने वाले शख्स ने की थी। अपने साथ हुई लाखों की ठगी के मामले में जानकारी दी। इसकी छानबीन करते हुए एसएचओ विकास कुमार की टीम ने टेक्निकल सर्विलेंस बैंक के अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर की विस्तृत छानबीन की तो इस गैंग के बारे में पता चला। फिर पुलिस टीम इन आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब हुई। गुजरात में छापा मारकर सब इंस्पेक्टर जगदीप नारा, हेड कांस्टेबल और हरेंद्र ने की टीम ने काफी मशक्कत के बाद इन्हें पकड़ा। क्योंकि ये लोग लगातार गुजरात के गांव में लोकेशन चेंज कर रहे थे।

 

Check Also

पीएम मोदी 25 मई को गाजीपुर में भरेंगे हुंकार

गाजीपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्साशी पारसनाथ राय के समर्थन में पीएम मोदी 25 मई …