Tuesday , May 21 2024

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने गए 15 खिलाड़ी सबसे बेस्ट!

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाह का कहना है कि विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम सबसे बेस्ट है। उन्होंने कहा कि सेलेक्टर्स ने ऐसी टीम का चुनाव किया है जो हर परिस्थिति में खेल सकती है। टीम इंडिया इस मेगा इवेंट में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट के घमासान का आगाज होना है। विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है और सेलेक्टर्स ने अनुभवी प्लेयर्स पर ज्यादा भरोसा जताया है।

केएल राहुल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह जैसे नामों को मुख्य टीम में जगह नहीं मिल सकी है। हालांकि, बीसीसीआई के सचिव जय शाह का मानना है कि आगरकर की अगुआई में सेलेक्टर्स ने सबसे बेस्ट 15 खिलाड़ियों का चुनाव किया है।

वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हैं बेस्ट 15 खिलाड़ी!
जय शाह ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हमारे पास एक अनुभवी टीम मौजूद है। इससे बेहतर टीम सेलेक्ट नहीं हो सकती थी। हमने बेस्ट 15 खिलाड़ियों का चुनाव करने का प्रयास किया है। हमारी टीम में 8वें और 9वें नंबर पर बैटिंग मौजूद है। हमने ऐसे प्लेयर्स का चुनाव किया है, जो हर परिस्थिति में खेल सकते हैं।” भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

कब रवाना होगी टीम इंडिया?
वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम दो दल में वेस्टइंडीज और अमेरिका के लिए रवाना होगी। इस बात की जानकारी जय शाह ने दी है। बीसीसीआई सचिव ने बताया, “टीम दो दल में वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी, जो खिलाड़ी प्लेऑफ से पहले फ्री हो जाएंगे, वो 24 मई की फ्लाइट से रवाना होंगे। बाकी प्लेयर्स फाइनल मुकाबले के बाद वेस्टइंडीज की फ्लाइट पकड़ेंगे।”

डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर क्या बोले शाह?
जय शाह ने बताया कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को 2027 में इंग्लैंड की जगह कहीं और करवाने को लेकर आईसीसी से बात करेंगे। उन्होंने कहा, “हमने 2027 को लेकर आईसीसी से बात की है। भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीन मुख्य सेंटर हैं। आप उस विंडो में ऑस्ट्रेलिया या भारत में इसका आयोजन नहीं करा सकते हैं। यहां तक कि बेंगलुरु में भी उस समय भारी बारिश होती रहती है।”

Check Also

हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने दिया जोर का झटका, एक मैच के लिए हुए सस्पेंड…

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2024 का अंत भी बेहद निराशाजनक …