Thursday , July 25 2024

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले CM चन्नी, इन मुद्दों पर हुई बात

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की.

उत्तराखंड : एवलांच में फंसा नौसेना का पर्वतारोही दल, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

धान की सरकारी खरीद को 10 दिन टालने का मुद्दा उठाया

पीएम मोदी के साथ मुलाकात के दौरान पंजाब सीएम ने धान की सरकारी खरीद को 10 दिन टालने का मुद्दा उठाया है. पंजाब और हरियाणा में बरसात की वजह से धान की सरकारी खरीद को 10 दिन के लिए टाला गया है.

सीएम बनने के बाद पहली बार पीएम से मिले सीएम चन्नी

पहले खरीद पहली अक्तूबर से शुरू होनी थी लेकिन अब 11 अक्तूबर से शुरू होगी. गौरतलब है कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कहा- अगर बैलेट पेपर से कराया जाएगा चुनाव.. तो जीतेगी सपा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, पंजाब में धान की खरीद 1 अक्टूबर से शुरू होती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने इसे 10 अक्टूबर किया है. मैंने इसे अभी शुरू कराने का अनुरोध किया है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ सौजन्य भेंट थी- चन्नी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ सौजन्य भेंट थी, अच्छे माहौल में बातचीत हुई.

मैंने उनसे तीन बिल का झगड़ा खत्म करने के लिए कहा कि, वो भी इसका हल ढूंढना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि, मैंने किसानों से उन्हें बात शुरू करने की बात की.

भारत-पाकिस्तान कॉरिडोर को तुरंत खोलने के लिए कहा

मैंने कोविड की वजह से बंद हुए भारत-पाकिस्तान कॉरिडोर को तुरंत खोलने के लिए कहा है ताकि श्रद्धालु वहां जाकर अपनी श्रद्धा सुमन भेंट कर सकें.

7 अक्टूबर को उत्तराखंड में पीएम मोदी फूंकेंगे चुनावी बिगुल, बाबा केदार के कर सकते हैं दर्शन

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

उम्मीद लगाई जा रही है कि, शुक्रवार शाम को चन्नी पंजाब रवाना होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. इससे पहले गुरुवार को पार्टी से नाराज हो कर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्दू से भी मुलाकात की थी.

Punjab Crisis: अमरिंदर सिंह को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है BJP- हरीश रावत

सिद्दू ने बिंदुवार तरीके से चन्नी को अपनी नाराजगी की वजह बताई और कुछ अहम बदलाव करने को कहा. सिद्धू और चन्नी के बीच शुक्रवार को तकरीबन दो घंटे तक चली बैठक में दोनों के बीच पंजाब सरकार द्वारा की गईं नियुक्तियों पर चर्चा हुई.

सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच कुछ हद तक गिले-शिकवे दूर भी हो गए हैं, लेकिन अब भी कुछ मामले हैं जिन पर पेच फंसा हुआ है. उसे कांग्रेस हाईकमान की ओर से ही दूर किया जाएगा.

UP : अब जेलों में बंद कैदियों के लिए मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल करना होगा अपराध

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …