Friday , June 21 2024

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने की योगी सरकार की सराहना, कहा- टूरिज्म में नंबर-1 यूपी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान नीलकंठ तिवारी ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की सराहना किया.

CBI ने नरेंद्र गिरी की मौत मामले में दर्ज किया केस, प्रयागराज में दर्ज हुई FIR बनी तहरीर

कई महत्वपूर्ण स्थल यूपी में है- नीलकंठ तिवारी

साथ ही उन्होंने कहा कि, यूपी में बहुत से पर्यटक स्थल हैं. भगवान राम, कृष्ण, बुद्ध से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थल उत्तर प्रदेश में ही हैं. उन्होंने कहा कि, 2017 से पहले इन पर्यटक स्थलों की चर्चा नहीं होती थी, जबकि यहां पर पर्यटकों का आवागमन होता था.

यूपी में पर्यटन की स्थितियां बदली है

इतना ही नहीं मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि, यूपी में पर्यटन की स्थितियां बदली है. यूपी अब भयमुक्त हुआ है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 2016-17 में पर्टयन को बढ़ावा देने के लिए 506 करोड़ का बजट मिला था. जो अब दोगुना हो चूका है.

जातीय जनगणना पर बोलीं मायावती, भाजपा के चुनावी स्वार्थ की OBC राजनीति का पर्दाफाश

योगी सरकार में यूपी के पर्यटक स्थल बेहतर हुए

उन्होंने बताया कि, यूपी 2019-20 में सामान्य पर्यटक में घरेलू पर्यटन में नम्बर 1 पर पहुंच गया था. साथ ही उन्होंने कहा कि, सीएम योगी की सरकार में यूपी के पर्यटक स्थल बेहतर हुए हैं.

इस साल के दीपोत्सव में 7.5 लाख दीप जलाए जाएंगे

इतना ही नहीं उन्होने आगे कहा कि, दीपोत्सव में युवाओं को मौका दिया जाता है. 10 हजार युवा दीपक जलाने में सहयोग देते हैं. साथ ही यह भी बताया कि, इस साल के दीपोत्सव में 7.5 लाख दीप जलाए जाएंगे.

मेष राशि में गोचर कर रहा चन्द्रमा, वृष, तुला, वृश्चिक, कुम्भ और मीन राशि वाले करें ये काम, जानें अपना राशिफल

कृष्णोत्सव पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना

इसके अलावा नीलकंठ तिवारी ने कहा कि, देव दीपावली में भी हमने बेहतर किया है. यहां पर रंगोत्सव से लेकर कृष्णोत्सव पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना है.

जानकारी के अनुसार, नीलकंठ तिवारी ने यूपी बीजेपी सरकार के साढ़े चार साल पुरे होने पर यह प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी इस प्रेस वार्ता को किया गया.

राहत भरी खबर : पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण में आई गिरावट- WHO

Check Also

कानपुर: मदरसे में छात्रा से मौलाना ने किया था कुकृत्य

पीड़िता ने कोर्ट में बयान में कहा था कि जावेद पहले भी कई लड़कियों को …