Tuesday , May 21 2024

बरेली: लोकसभा चुनाव कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स की आमद शुरू

बरेली जिले में लोकसभा चुनाव सात मई को होना है। चुनाव कराने के लिए बाहर से 3500 पुलिसकर्मी जिले में आ रहे हैं। करीब 3000 होमगार्ड की भी जिले में ड्यूटी लगाई गई है।

बरेली जिले में दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अर्धसैनिक बल और पुलिस फोर्स की आमद शुरू हो गई है। करीब 17 हजार से ज्यादा पुलिस व अर्धसैनिक बल जिले में चुनाव कराने बाहर से आ रहे हैं। इन्हें 170 केंद्रों पर ठहराने की व्यवस्था की गई है।

जिले में लोकसभा चुनाव सात मई को होना है। बाहर से चुनाव कराने के लिए 3500 पुलिसकर्मी जिले में आ रहे हैं। करीब 3000 होमगार्ड की भी जिले में ड्यूटी लगाई गई है। जिले में करीब ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात हैं। इनकी ड्यूटी भी चुनाव में तैनाती क्षेत्र बदलकर लगाई जाएगी। जिले में करीब 30 कंपनी अर्धसैनिक बल बाहर से चुनाव कराने के लिहाज से बुलाया गया है। इसके साथ ही पीएसी की भी करीब पांच कंपनी जिले में चुनाव को निष्पक्षता से कराने के लिए लगाई गई हैं।

जिले में फोर्स को ठहराने के लिहाज से एसएसपी सुशील घुले ने एसपी उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्र को नोडल अधिकारी बनाया है। मिश्र के मुताबिक जिले के 170 केंद्रों पर फोर्स, पुलिसबल व होमगार्ड को ठहराने की व्यवस्था की गई है। अधिकांश फोर्स जिले में आ गया है। इनके ठहरने, भोजन आदि से संबंधित व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। पैरामिलिट्री फोर्स के साथ संबंधित क्षेत्रों में गश्त शुरू की जाएगी।

Check Also

पीएम मोदी 25 मई को गाजीपुर में भरेंगे हुंकार

गाजीपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्साशी पारसनाथ राय के समर्थन में पीएम मोदी 25 मई …