Sunday , May 19 2024

दिल्ली में आज से आप नेता का हस्ताक्षर अभियान

आम आदमी पार्टी तथाकथित शराब घोटालेे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार से राजधानी में ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगी। आगामी 20 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में जनता से पूछा जाएगा कि केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने पर उनको इस्तीफा देना चाहिए या जेल से ही दिल्ली सरकार चलानी चाहिए?आप के प्रदेश संयोजक एवं दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय पर संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हस्ताक्षर अभियान में सरकार के मंत्री, पार्टी के विधायक, पार्षद और पदाधिकारी 2600 पोलिंग स्टेशनों में घर-घर जाएंगे और लोगों से चर्चा कर उनकी राय जानेंगे। इसके अलावा 21 से 24 दिसंबर तक विधायक और पार्षद सभी वार्डों में जनसंवाद करके जनता की राय लेंगे। इस संबंध में मंडल स्तर पर टीमों का गठन किया जा रहा है।            

उन्होंने बताया कि पार्टी ने एक पंफलेट तैयार किया है, जो घर-घर जाकर लोगों को दिया जाएगा। पार्टी कार्यकर्ता लोगों के साथ पंफलेट में कही गई बातों पर चर्चा करेंगे कि आखिर तथाकथित शराब घोटाला फर्जी कैसे है? केजरीवाल को प्रधानमंत्री क्यों गिरफ्तार करना चाहते हैं? क्या प्रधानमंत्री केजरीवाल के काम का मुकाबला कर सकते हैं या नहीं? क्या प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं? आखिर में लोगों से पूछा जाएगा कि अगर गिरफ्तारी होती है तो क्या केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए या नहीं देना चाहिए?                    

आप को खत्म करने का आरोप

दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने फर्जी केस बनवाकर मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह को जेल में डाल दिया है। इसके बाद भी आप को नहीं तोड़ने में कामयाब नहीं होने पर भाजपा ने केजरीवाल को गिरफ्तार कराने का षड्यंत्र रचना शुरू कर दिया है। दरअसल भाजपा आप को खत्म करना चाहती है। इसी के तहत फर्जी शराब घोटाले का केस बनाकर आम आदमी पार्टी के एक-एक नेता को जेल में बंद करने का सिलसिला शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने विधायकों व पार्षदों के साथ अलग-अलगग बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने पूछा था कि अगर उनकी गिरफ्तारी होती है तो क्या करना चाहिए। विधायकों ने प्रस्ताव रखा था कि गिरफ्तारी होनेे पर उन्हें सरकार जेल से चलानी चाहिए। अब आप ने दिल्ली की जनता की राय लेने का निर्णय लिया है।

Check Also

दिल्ली में चढ़ते पारे के बीच रिकॉर्ड 6780 मेगावाट पहुंची बिजली की मांग

भीषण गर्मी के साथ बढ़ती बिजली की मांग ने भी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। बृहस्पतिवार …