Monday , September 23 2024

बगल में खाली कुर्सी रख आतिशी ने संभाला दिल्ली CM का पदभार, बोलीं- भरत जी की तरह मैं भी…

Delhi CM Atishi Takes Charge as Chief Minister: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने अपना पदभार संभाल लिया है। आतिशी ने मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही यह बता दिया कि भले ही वह दिल्ली की सीएम बन गई हों, लेकिन सबसे बड़े स्थान पर अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे। सीएम आतिशी ने कहा कि जिस तरह से भरत जी ने अपने बड़े भाई भगवान श्रीराम के खड़ाऊं रखकर सिंहासन संभाला था, उसी तरह से वह दिल्ली के सीएम की कुर्सी का काम संभालेंगी। सीएम आतिशी ने यह बात सोमवार को मुख्यमंत्री की कमान संभालते हुए कही। इस दौरान उनके बगल में एक खाली कुर्सी रखी हुई थी।

भाजपा ने कीचड़ उछाला

इस दौरान दिल्ली सीएम आतिशी ने अपने बगल में रखी खाली कुर्सी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह कुर्सी अरविंद केजरीवाल की वापसी तक इस कमरे में रहेगी। इस कुर्सी को अपने सीएम अरविंद केजरीवाल का इंतजार रहेगा। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल पर बार-बार कीचड़ उछाला है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर झूठे मुकदमे लगाए, उन्हें 6 महीने तक जेल में रखा। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी। अगर कोई और नेता होता तो वह सीएम की कुर्सी पर बैठने में 2 मिनट नहीं लगाता, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वह अपनी ईमानदारी साबित करने के बाद ही इस कुर्सी पर दोबारा बैठेंगे।

इसी में रहेंगी यह कुर्सी

आतिशी ने आगे कहा कि उन्हें भरोसा है कि फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता फिर से अरविंद केजरीवाल को जिताकर मुख्यमंत्री बनाएगी। तब तक अरविंद केजरीवाल के भरोसे पर मैं 4 महीने के लिए दिल्ली की सीएम बनकर काम करूंगी और उनकी यह कुर्सी यहीं रहेगी।

Check Also

एक लाख के इनामी बदमाश का सुल्तानपुर में एनकाउंटर, UP पुलिस ने पांव पर मारी दो गोलियां

Sultanpur Robbery Case: यूपी के सुल्तानपुर ज्वैलरी शाॅप डकैती कांड में शामिल एक और अपराधी को …