Saturday , July 13 2024

Punjab Politics :नवजोत सिंह सिद्धू की करीबी रजिया सुल्ताना और योगिंदर ढींगरा ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब की कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने इस्तीफा दे दिया है. रजिया सुल्ताना को जलापूर्ति एवं स्वच्छता और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय मिला था. उन्होंने कहा कि सबको पता था कि कुछ गड़बड़ होने वाली है.

चारधाम के 73 टूरिस्ट स्पॉट चिह्नित, CM धामी बोले- स्विट्जरलैंड से भी बेहतर हो सकता है उत्तराखंड

उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू वसूलों के आदमी हैं. उनको कोई लालच नहीं है. वो पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं. रजिया सुल्ताना नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी हैं.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भेजे अपने इस्तीफे में रजिया सुल्ताना ने कहा कि, वो नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में मंत्री पद से इस्तीफा दे रही हैं. उन्होंने कहा कि वे पार्टी की कार्यकर्ता के रूप में काम करना जारी रखेंगी.

योगिंदर ढींगरा ने कांग्रेस महासचिव के पद से दिया इस्तीफा

इसके अलावा योगिंदर ढींगरा ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए पंजाब कांग्रेस के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंत्री रजिया सुल्ताना और राज्य पार्टी के कोषाध्यक्ष गुलजार इंदर चहल के बाद पद छोड़ने वाले ढींगरा तीसरे कांग्रेसी नेता हैं.

पंजाब की चन्नी सरकार में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, सुखजिंदर सिंह रंधावा बने गृह मंत्री

गौरतलब है कि, आज नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी में एक नया संकट पैदा हो गया है. राज्य में नयी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को विभागों के आवंटन के तुरंत बाद सिद्धू ने पद छोड़ दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि, वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे. सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के साथ नेतृत्व को लेकर खींचतान के बीच इसी साल जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था. अमरिंदर सिंह ने दस दिन पहले पार्टी आलाकमान पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Noida : एक करोड़ लेने के बाद भी 6 साल में नहीं दिया फ्लैट, 20 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘‘किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं.’’ उन्होंने लिखा, ‘‘इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं. कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा.’’

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …