Sunday , May 19 2024

Lucknow: सपा अध्यक्ष अखिलेश का BJP पर वार, कहा- ‘BJP की नीतियां पूंजीघरानों का पोषण कर रही’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिर BJP पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

BJP की नीतियां पूंजीघरानों का पोषण कर रही

BJP की नीतियां खुलकर पूंजीघरानों का पोषण कर रही है। तमाम राष्ट्रीय सम्पत्तियों को चंद पूंजीपतियों के हवाले करने के बाद अब किसानों और व्यापारियों को भी उनका बंधक बनाकर जनसाधारण को महंगाई और भ्रष्टाचार के गहरे दलदल में ढकेलने के मंसूबे बना रही है।

पंजाब : जानिए नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर ने क्या कहा ?

BJP ने किसानों को धोखा दिया- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि किसानों को धोखा देने में भाजपा ने कमाल कर दिया है। खाद की बोरी में खाद की मात्रा कम कर दी गई। डीजल-बिजली महंगी कर दी गई। संकल्प पत्र में भाजपा ने किसानों की कर्ज माफी और आय दोगुनी करने का भरोसा दिलाया। भाजपा की सरकार बनी तो ये वादे दाखिल दफ्तर हो गए। किसानों की यह भाजपा सरकार ऐसी हितैषी बनी कि उस पर तीन काले कृषि कानून लाद दिए गए। अपनी खेती बचाने के लिए किसान अब पिछले दस महीने से आंदोलन कर रहे हैं।

Punjab Politics : नवजोत सिंह सिद्धू की करीबी रजिया सुल्ताना और योगिंदर ढींगरा ने दिया इस्तीफा


केंद्रों पर बिचौलियों की चाल रही मनमानी-अखिलेश

भाजपा सरकार किसानों की फसल की एमएसपी पर खरीद के मामले में भी ढुलमुल नीति अपनाए है। सरकारी क्रय केन्द्रों पर असली किसान को उसके गेहूं-धान को खरीद योग्य नहीं होने के बहाने कर परेशान किया जाता है पर बिचौलिए उससे औने-पौने दाम पर खरीद कर एमएसपी पर बेच लेते हैं। मुनाफे के इस धंधे में अफसर भी मिले रहते हैं।

यूपी के सियासी पर्यटन पर निकली हैं प्रियंका गांधी, खोजने से भी नहीं मिल रहे प्रत्याशी- मंत्री सिद्धार्थ नाथ

छोटे व्यपारियो की जीविका छिन रही-अखिलेश

छोटे व्यापारियों और गरीबों की जिंदगी से खिलवाड़ का एक नया कानून भी भाजपा सरकार अपने बड़े पूंजीपति मित्रों के कहने पर ले आई। बाजार में केवल ब्रांडेड तेल बिकेगा। भारतीय खाद्य एवं सुरक्षा मानक प्राधिकरण ने राजाज्ञा निकालकर खुदरा खाद्य तेल की बिक्री पर रोक लगा दी है इसके तहत किराना दुकानों से सोयाबीन, सरसों, सनफ्लावर और पाम आयल खुले रूप में नहीं बिकेगा केवल बड़ी कम्पनियों के तेल की बिक्री होगी। इससे तेल के छोटे धंधे बंद हो जाएंगे और उससे जुड़े तमाम लोगों की जीविका छिन जाएगी।

Noida : एक करोड़ लेने के बाद भी 6 साल में नहीं दिया फ्लैट, 20 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

ब्रांडेड कम्पनियों को फायदा पहुंचा रही बीजेपी-अखिलेश

भाजपा सरकार अपने इरादे में तो बड़ी कम्पनियों और उनके अमीर मालिकों को संरक्षण देती नज़र आती है पर जनता को भ्रमित करने के लिए कहा जाता है कि मिलावटी तेल से बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। यह सरासर झूठ है। ब्रांडेड कम्पनियों का भी नकली माल बाजार में भरा पड़ा मिलता है कई छापो में यह सिद्ध हो चुका है। दरअसल भाजपा बड़े पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए अपनी रणनीतिक चालाकी दिखा रही है।

देसी पर्यटकों को लुभाने में नंबर-1 बना यूपी, साढ़े चार साल में दोगुना किया बजट

2022 में BJP की विदाई- अखिलेश

भाजपा की नीतियां न केवल जनहित विरोधी हैं अपितु संविधान का भी अपमान करती है। क्या भाजपा यह दावा कर सकती हे कि उसकी कार्यप्रणाली संविधान सम्मत है? भाजपा वस्तुतः एक खतरनाक पार्टी है। इस बार लोकतंत्र बचाने की अंतिम लड़ाई है। सन् 2022 में राज्य से भाजपा की सत्ता से विदाई लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। समाजवादी पार्टी की सत्ता में पुनः प्रतिष्ठा से ही लोकतंत्र की बहाली होगी।

Check Also

यूपी: 15 दिन से लापता युवक की हत्या, जाल में लपेटकर गंगा में फेंका शव

कानपुर के नवाबगंज इलाके में दो मई से लापता युवक शव गंगा में उतराता मिला। …