Monday , May 27 2024

दिल्‍ली से हारने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स कैसे प्‍लेऑफ में पहुंच सकता है? जानें

लखनऊ सुपरजायंट्स को मंगलवार को आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 19 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही एलएसजी के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बेहद कम हो गई। लखनऊ के 13 मैचों में 12 अंक हैं और वो प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें स्‍थान पर खिसक गई है।

लखनऊ सुपरजायंट्स का नेट रन रेट भी -0.787 का है। लखनऊ सुपरजायंट्स को अगर प्‍लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे सबसे पहले अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस को विशाल अंतर से हराना होगा। विशाल जीत से लखनऊ की टीम दिल्‍ली से आगे निकल जाएगी, जिसके 14 मैच पूरे हो चुके हैं और 14 अंक हैं व नेट रन रेट -0.377 का है।

सनराइजर्स की दोनों हार साबित होगी वरदान
लखनऊ सुपरजायंट्स को चाहिए कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों बचे हुए मैच बड़े अंतर से हार जाए ताकि उनका नेट रन रेट लखनऊ से नीचे आ जाए। वहीं, सीएसके के 14 अंक है और उसका सामना 12 अंक वाली आरसीबी से होगा। दोनों ही टीमों के नेट रन रेट +0.528 और +0.387 लखनऊ से बेहतर हैं। इसका मतलब है कि जो टीम जीतेगी, वो लखनऊ से ऊपर रहेगी।

ऐसे में लखनऊ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ रहेगा कि वो मुंबई के खिलाफ विशाल जीत दर्ज करके डीसी से नेट रन रेट में आगे निकल जाए। सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों मैच हार जाए। इसके अलावा या तो सीएसके की टीम आरसीबी को हरा दे या फिर आरसीबी अच्‍छे अंतर से सीएसके को हरा दे तो इनका नेट रन रेट लखनऊ से कम हो जाएगा।

इन नतीजों का भी चाहिए साथ
लखनऊ सुपरजायंट्स को उम्‍मीद होगी कि उसका मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच बारिश में नहीं धुले, वरना वो प्‍लेऑफ की दावेदारी से बाहर हो जाएगी। सनराइजर्स हैदराबाद के भी बचे हुए मैच बारिश में नहीं धुले तो एलएसजी के लिए बेहतर रहेगा। वैसे, लखनऊ और अन्‍य टीमों के नेट रन रेट में इतना फर्क है कि कोई करिश्‍मा ही सुपरजायंट्स को प्‍लेऑफ में पहुंचा सकता है।

Check Also

ट्रेविस हेड ने तोड़ा आईपीएल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड ने आईपीएल के इतिहास में 15 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए …