Saturday , July 13 2024

उत्तराखंड में खुशनुमा हुआ मौसम, बदरीनाथ में बारिश के बाद ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में अब मौसम सुहावना होने लगा है। बदरीनाथ में बारिश के बाद शुक्रवार तड़के ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है।

वैश्विक नेताओं के लिए काशी से उपहार ले गए हैं PM मोदी, कमला हैरिस को दिया दादा से जुड़ी यादों वाला फ्रेम 

माणा पर्वत चोटियों पर बर्फबारी

यहां नीलकंठ, उर्वशी, नर-नारायण और माणा पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। जिससे बदरीनाथ में अब कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है।

पर्यटकों संग श्रद्धालुओं के चेहरे बर्फबारी से खिल उठे

वहीं, केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के ऊपर बंदरपूंछ, सप्त ऋषिकुंड, कालिंदी टॉप पर भी बर्फबारी हुई है। वहीं पर्यटकों संग श्रद्धालुओं के चेहरे बर्फबारी से खिल उठे हैं।

बड़ी खबर: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग, अब तक चार लोगों की मौत

पहाड़ों जिलों में बर्फबारी से राजधानी देहरादून में अब सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है। इन दिनों मौसम सुहावना हो गया है।

ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

केदारनाथ और बदरीनाथ में बारिश के बाद शुक्रवार तड़के ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। यहां नीलकंठ, उर्वशी, नर-नारायण और माणा पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। जिससे बदरीनाथ में अब कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है। 

BSP के दो बड़े नेता लालजी वर्मा और राम अचल राजभर सइकिल की करेंगे सवारी!

मलबा आने से मार्ग बंद

बदरीनाथ हाईवे मलबा आने से सेलंग और जोशीमठ के बीच में बंद हो गया था। जिसे बाद में खोल दिया गया। उत्तरकाशी जिले में बारिश का सिलसिला जारी है।

यमुनोत्री हाईवे अवरुद्ध

यमुनोत्री हाईवे कल्याणी के पास भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया है और गंगोत्री हाईवे पर यातायात सुचारू है। वहीं नौगांव-पौंटी-राजगढी मोटर मार्ग पर जगह-जगह मलबा आने और भू-धंसाव के कारण सड़क गुरुवार रात से बंद है।

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने की योगी सरकार की सराहना, कहा- टूरिज्म में नंबर-1 यूपी

दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बना पुश्ता ढहा

विगत दो दिनों से क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते देहरादून जिले के कालसी तहसील मुख्यालय के निकट गुरुवार की देर शाम दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बना पुश्ता ढह गया। जिससे मार्ग लगभग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

Check Also

उच्च व मध्य हिमालय क्षेत्र में मौजूद तालों की गहराई और क्षेत्रफल की नहीं जानकारी

रुद्रप्रयाग: प्राकृतिक तालों की गहराई और क्षेत्रफल की माप को लेकर अभी तक शासन व …