Friday , June 14 2024

BSP के दो बड़े नेता लालजी वर्मा और राम अचल राजभर सइकिल की करेंगे सवारी!

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से विधानसभा में बसपा के पूर्व नेता लालजी वर्मा और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर ने मुलाकात की है। इसके बाद अखिलेश यादव ने फोटो को ट्वीट कर इसको शिष्टाचार भेंट बताया है।

वैश्विक नेताओं के लिए काशी से उपहार ले गए हैं PM मोदी, कमला हैरिस को दिया दादा से जुड़ी यादों वाला फ्रेम 

दोनों दिग्गज नेता कर सकते हैं सपा में एंट्री

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों ही नेता अक्टूबर में एक बड़ी रैली में सपा में शामिल हो सकते हैं। जिसकी पूरी भूमिका भी बना ली गई है। बता दें कि राम अचल राजभर और लालजी वर्मा कभी बसपा के कद्दावर नेता हुआ करते थे। दोनों पिछड़ा वर्ग में मजबूत जनाधार भी रखते हैं।

बता दें कि, दोनों ही बसपा की स्थापना के समय से पार्टी में रहे हैं बसपा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री लालजी वर्मा के साथ ही रामअचल राजभर को अक्टूबर 2020 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसके बाद बीती जून में लालजी वर्मा के साथ रामअचल राजभर के सपा में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा। बसपा के कुछ और विधायकों ने बगावती तेवर दिखाया तो उनको भी निलंबित कर दिया गया।

बड़ी खबर: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग, अब तक चार लोगों की मौत

राम अचल राजभर पांच बार विधायक रहे

राम अचल राजभर अकबरपुर से पांच बार विधायक चुने गए हैं। राजभर बड़े कद के नेता हैं। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं। वहीं लालजी वर्मा बड़े कद्दावर नेता हैं। वह भी बसपा सरकार में मंत्री रहे हैं। बसपा के महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

बसपा के नेता सपा में हो रहे शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आप सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट चुके हैं। वहीं इस बार सीधी लड़ाई भाजपा और सपा के बीच में होगी। ऐसे में अब कमजोर हो चुकी बसपा को छोड़कर नेता सपा में शामिल हो रहे हैं।

UP में 53.74% आबादी को लगी पहली डोज, 63 जिलों में ‘शून्य केस’, 24 घंटे में मिले 28 नए मरीज

जनसभा में होगा जॉइनिंग का एलान

काफी देर तक दोनों नेताओं ने अखिलेश यादव से बात की। सूत्रों के मुताबिक, अंबेडकरनगर जनपद में एक बड़ी जनसभा होनी है। जहां मंच पर ही दोनों नेता समाजवादी पार्टी जॉइन करेंगे। इनके सपा में शामिल होने से सपा मजबूत भी होगी क्योंकि राम अचल राजभर और लालजी वर्मा कि अपनी जाति में मजबूत पकड़ भी है।

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …