Monday , May 27 2024

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर लिखा- ‘Mr 56’ चीन से डरता है

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नज़र आ रही हैं. इन खबरों को ज़रिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है.

“Mr 56” चीन से डरता है- राहुल

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “Mr 56” चीन से डरता है.” बता दें कि, राहुल चीन के मुद्दे पर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं.

वैश्विक नेताओं के लिए काशी से उपहार ले गए हैं PM मोदी, कमला हैरिस को दिया दादा से जुड़ी यादों वाला फ्रेम 

हाल ही में राहुल गांधी ने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था.

बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं

इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा.

सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दे लगातार उठा रहे हैं राहुल गांधी

गौरतलब है कि, राहुल गांधी लगातार सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे हैं. चाहे वह सोशल मीडिया हो, मीडिया हो या फिर जनसभाएं हो, उन्होंने कई मौको पर सीमा सुरक्षा से जुड़े विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनके निशाने पर केंद्र की सरकार रही है.

बड़ी खबर: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग, अब तक चार लोगों की मौत

बता दें कि, पिछले साल चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प हुई थी. बाद में दोनों देशों के बीच डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर बातचीत शुरू हुई.

इस दिशा में दोनों देशों की सेनाओं ने कदम भी आगे बढ़ाया लेकिन ये प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, इसमें देरी चीनी पक्ष की ओर से की जा रही है.

UP में 53.74% आबादी को लगी पहली डोज, 63 जिलों में ‘शून्य केस’, 24 घंटे में मिले 28 नए मरीज

इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी. चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया.

हालांकि, सरकार की तरफ से इसका पुरजोर खंडन किया जाता रहा है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसको लेकर संसद में भी बयान दे चुके हैं.

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार का तोहफा, बेसिक शिक्षा में होगी 51 हजार शिक्षकों की भर्ती

Check Also

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले …