Tuesday , July 16 2024

राहत भरी खबर : पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण में आई गिरावट- WHO

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने पूरे दुनिया के कोरोना के मामले को लेकर एक राहत भरी खबर दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के रिपोर्ट के अनुसार पूरे दुनिया में कोरोना के मामले में कमी देखी गई है.

ताजनगरी आगरा के आईजी रेंज नवीन अरोरा बने फरियादियों के हीरो

WHO ने बताया कम हुए कोविड के मामले

WHO के रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह से कोविड-19 के मामलों में गिरावट जारी है. विश्व स्तर पर पिछले सप्ताह कोरोना के 3.6 मिलियन नए मामले सामने आए. जो पिछले सप्ताह मिले 4 मिलियन मामलों से कम थे.

मध्य पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया कोरोना के मामले घटे

मंगलवार को जारी महामारी पर अपने नवीनतम अपडेट में WHO ने बताया कि, दो क्षेत्रों में मामलों में बड़ी कमी देखी गई है. यह क्षेत्र है मध्य पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया.

बलिया : करोड़ों का चावल घोटाला, आजमगढ़ RFC की कार्रवाई से राईस मिलरों में हड़कंप

मध्य पूर्व एशिया में जहां 22 प्रतिशत कोविड के मामलों में कमी देखी गई वहीं दक्षिण पूर्व एशिया में 16 प्रतिशत कोविड के मामलों में कमी देखी गई.

मौतों के आंकड़े में भी सुधार

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में 60,000 से कम मौतें हुई हैं, जो 7 प्रतिशत की गिरावट है. इसने कहा कि, जहां दक्षिण पूर्व एशिया में COVID-19 मौतों में 30 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई, वहीं पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में 7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

भारत, अमेरिका ब्रिटेन, तुर्की में बढ़े मामले

कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा अमेरिका, भारत, ब्रिटेन, तुर्की और फिलीपींस में देखे गए. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि तेजी से फैलने वाला डेल्टा संस्करण अब 185 देशों में देखा गया है और यह दुनिया के हर हिस्से में मौजूद है.

2028 तक बराबर हो जाएगी हिंदुओं और मुस्लिमों की जन्मदर, एक क्लिक पर पढ़िए क्या बोले दिग्विजय सिंह

WHO ने कहा कि एमयू वेरिएंट और लैम्ब्डा वैरिएंट पर नजर बनाए हुए है जो लैटिन अमेरिका में पैदा हुआ है. हालांकि अब तक व्यापक महामारी का कारण नहीं बने हैं. सभी देशों में कोरोना के प्रसार का सबसे बड़ा कारण डेल्टा वेरिएंट बन गया है.

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …