Wednesday , June 19 2024

नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने चलाया ‘ऑपरेशन प्रहार-2’ अभियान, अपराधियों के घरों में दी दबिश

नोएडा। लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली एनसीआर में नोएडा पुलिस ने गाज़ियाबाद और दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया।

कोरोना के बीच निपाह वायरस का खतरा : केरल में 12 साल के बच्चे की मौत, जानें ?

ऑपरेशन प्रहार-2 के नाम से चलाया अभियान

पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान का नाम प्रहार-2 दिया गया। गाजियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी में तीन घंटे तक चले इस अभियान में इस इलाके में रह रहे हैं।

अपराधियों के घरों में दी गई दबिश

सभी अपराधियों की सूची बनाकर अपराधियों के घरों में दबिश दी गई। इनमें से 22 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, ये वे संदिग्ध हैं, जो दिल्ली एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं।

दुनिया में एक्टिव केस मामले में 7वें स्थान पर भारत, 24 घंटे में मिले 40 हजार से कम नए केस

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर चलाया अभियान

एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया कि, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर रविवार शाम को नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया।

हिरासत में लिए गए ये सभी अपराधी

चेन स्नेचिंग लूट जैसे अपराध करने वाले जो अपराधी ऑन रिकॉर्ड जेल जा चुके हैं। इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर हैं। उनकी गतिविधियां क्या हैं, ये अपराध जगत में सक्रिय तो नहीं हैं, इसकी जांच करने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 अभियान चलाया है।

UP: पूर्व राज्यपाल पर देशद्रोह का केस दर्ज, अजीज कुरैशी ने शैतान से की थी योगी सरकार की तुलना

सैकड़ों लूट करने वाला शातिर दुर्गेश गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि, छापेमारी के दौरान गिरफ्त में आया दुर्गेश दिल्ली-एनसीआर में लूट की सैकड़ों वारदात कर चुका है। कई गिरोह से इसके संपर्क हैं।

एनसीआर में सक्रिय कई गिरोह

उसके खिलाफ कई थाना क्षेत्रों में लूट के कुल 65 मुकदमे दर्ज हैं। उसका संबंध एनसीआर में सक्रिय कई गिरोह से भी है। उसका गिरफ्त में आना ऑपरेशन प्रहार-2 की सबसे बड़ी सफलता है।

फिर बदलेगा कासगंज का नाम : दिवंगत कल्याण सिंह के नाम पर होगा नामकरण, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

ऑपरेशन में ये सभी रहें शामिल

ऑपरेशन में नोएडा से एसीपी-1 अंकित शर्मा, थाना प्रभारी सेक्टर 58 के अतिरिक्त अन्य नोएडा जोन के थाना सेक्टर 24, थाना सेक्टर 20, थाना सेक्टर 39, थाना एक्सप्रेस वे का पुलिस बल के साथ गाजियाबाद से क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय मिश्रा और दिल्ली पुलिस बल के पुलिसकर्मी शामिल रहें।

पिछले साल भी चलाया था ऑपरेशन

पिछले साल 27 सितंबर 2020 में ऑपरेशन प्रहार नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मिलकर खोड़ा कॉलोनी में ऑपरेशन प्रहार चलाया था।

आपत्तिजनक बयान देकर फंसे CM भूपेश बघेल के पिता, दर्ज होगी FIR

इस दौरान पुलिस ने लगभग 29 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद पुलिस को नोएडा के कई अपराधियों के बारे में जानकारी हुई थी।

Check Also

दिल्ली: जामा मस्जिद में अदा की गई ईद की नमाज

दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई। नमाज के बाद लोगों …