Tuesday , July 16 2024

PM मोदी ने किए कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उन्हें 4 जुलाई को पीजीआइ के क्रिटिकल केयर मेडिसिन की आइसीयू में भर्ती किया गया था. लंबी बीमारी और शरीर के कई अंगों के धीरे-धीरे फेल होने के कारण शनिवार रात 9:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. पल-पल का अपडेट के लिए बने रहिये The Vibrant News के साथ….

12:45 PM- पीएम मोदी और जेपी नड्डा दिल्ली रवाना

कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हुए. अमौसी एयरपोर्ट पर सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विदा किया. साथ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दिल्ली हुए रवाना.

12:15 PM- कल्याण सिंह की निकली अंतिम यात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने कल्याण सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. अब उनकी अंतिम यात्रा निकाली जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेता व कार्यकर्ता शामिल हैं

12:00 PM- जनकल्याण ही था उनका जीवन मंत्र- पीएम मोदी

नम आंखों से श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, हमसब के लिए यह शोक की घड़ी है। उन्होंने जीवन ऐसे जिया कि माता-पिता द्वारा दिए गए नाम को सार्तक कर दिया। उन्होंने जनकल्याण को अपना जीवन समर्पित कर दिया। कल्याण सिंह जी भारत के कोने-कोने में एक विश्वास का नाम बन गए थे। देश ने एक मूल्यवान शख्सियत और सामर्थवान नेता खोया है। हम उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए उनका सपना साकार करने का प्रयास करेंगे।

कल्याण सिंह के निधन से पूरे देश में शोक, PM मोदी और CM योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

11:30 AM- पीएम ने कल्याण सिंह के किए अंतिम दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी आवास पर पहुंचकर कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन किया. और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया. उन्होंने पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर पुष्प चक्र अर्पित किया. उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं.

11:20 AM- पीएम मोदी मॉल एवेन्यू रवाना

पीएम मोदी को गवर्नर आनंदीबेन पटेल सीएम योगी ने एयरपोर्ट पर रिसीव किया. यहां से प्रधानमंत्री सीधे 2 मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर जाकर कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देंगे.

11:15 AM- शिवराज सिंह पुष्कर धामी आएंगे लखनऊ

मध्यप्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पुष्कर सिंह धामी भी आज लखनऊ आएंगे दोनों नेता पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, यूपी में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक

11:00 AM- लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से लखनऊ के एरपोर्ट पहुंचे. गवर्नर आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव किया. यहां से प्रधानमंत्री सीधे 2 मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर जाकर कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देंगे.

10:48 AM- उत्तराखंड में एक दिन का शोक घोषित

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद सोमवार को उत्तराखंड में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

10:40 AM- अंतिम दर्शन के लिए लगी भीड़

पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन के लिए स्वामी चिन्मयानंद, राजा भैया, महापौर संयुक्ता भाटिया और विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित भी उनके आवास पर पहुंचे।

10:35 AM- लाल कृष्ण आडवाणी ने जताया शोक

लाल कृष्ण आडवाणी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरे करीबी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी के निधन से मैं काफी दुखी हूं। भारतीय राजनीतिक का चमकता सितारा और जमीनी नेता थे

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने विश्व विजेता बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम का किया अभिनंदन

टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन किया …