Saturday , April 20 2024

कल्याण सिंह के निधन से पूरे देश में शोक, PM मोदी और CM योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार देर रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पिछली कुछ दिनों से कल्याण सिंह की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई थी, डॉक्टरों की एक टीम 24 घंटे उनकी निगरानी कर रही थी।

कल्याण सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पक्ष विपक्ष के नेता अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि प्रकट कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के साथ अपनी एक फोटो ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, यूपी में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक

पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के निधन पर जताया शोक

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, मैं अपना दुख शब्दों में बयां नहीं कर सकता, कल्याण सिंह जी…राजनेता, अनुभवी प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान इंसान थे। उत्तर प्रदेश के विकास में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मैंने उनके पुत्र राजवीर सिंह से बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।

अपने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि, भारत के सांस्कृतिक उत्थान में उनके योगदान के लिए आने वाली पीढ़ियां हमेशा कल्याण सिंह जी की आभारी रहेंगी। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों में निहित थे और हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व करते थे।

कल्याण सिंह जी ने समाज के वंचित तबके के करोड़ों लोगों को आवाज दी। उन्होंने किसानों, युवाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कई प्रयास किए।

मिशन शक्ति के तीसरे चरण का शुभारंभ, सीएम योगी ने 75 महिलाओं को किया सम्मानित

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, कल्याण सिंह भारतीय राजनीति के एक दिग्गज थे, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व और काम से देश और समाज पर एक अमिट छाप छोड़ी… उनके निधन से मैंने अपने बड़े भाई और साथी को खो दिया। उनके निधन से पैदा हुए शून्य को भरना लगभग असंभव है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए भावुक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथभी बीजेपी नेता कल्याण सिंह के निधन पर भावुक नजर आए। बीते दिनों अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान सीएम योगी, कल्याण सिंह का हाल जानने हॉस्पिटल भी पहुंचे थे।

उनके निधन पर शनिवार को सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि, कल्याण सिंह दो महीने से अस्वस्थ थे। उन्होंने आज रात सवा नौ बजे आखिरी सांस ली। हम सभी दुखी है। मैं दिवंगत आत्मा के लिए शांति की कामना करता हूं। प्रदेश में तीन दिन का शोक है।

कनाडा में फिर से गुलजार होने लगा Ceilis Hotel, कोरोना के चलते अभी तक था बंद

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जताया शोक

उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया।

पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर विपक्ष ने जताया दुःख

वहीं कल्याण सिंह के निधन के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत प्रदेश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

कल्याण सिंह के निधन पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल श्री कल्याण सिंह जी का निधन हृदय विदारक! दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिवार को दुख सहने की शक्ति दे भगवान. विनम्र श्रद्धांजलि!

आबकारी और पुलिस विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, जहरीली शराब को लेकर किया जागरूक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं, मायावती ने कहा, भाजपा के कद्दावर नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह के निधन की खबर अति-दुःखद. उनके परिवार व समर्थकों आदि के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

सीएम अशोक गहलोत ने जताया शोक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है। और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

भारतीय दूतावास में घुसे तालिबानी, गाड़ी और दस्तावेज ले गए

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि, उनका निधन राजनीति के एक युग का अवसान है। मिश्र ने उन्हें याद करते हुए कहा कि, राजनीति की वह बड़ी शख्सियत ही नहीं थे बल्कि वह ऐसे जननेता थे जिन्हें जनता मन से प्यार करती थी।

Check Also

फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र का स्थायी सदस्य बनाने के प्रस्ताव पर अमेरिका ने लगाई रोक

फलस्तीन संयुक्त राष्ट्र का गैर सदस्यीय देश है। साल 2012 में फलस्तीन को यह दर्जा …