Saturday , July 20 2024

महाराष्ट्र: बेटी को साथ लेकर कुएं में कूदी महिला

महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक महिला ने अपनी बेटी के साथ कुएं में कूदकर इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि वह अपने दो बच्चों को सीबीएसई स्कूल में पढ़ाना चाहती थी, लेकिन उसके पति की सामर्थ इतनी नहीं थी कि वह स्कूल का खर्च उठा सके। इस बात से उदास महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक 26 वर्षीय महिला ने अपनी पांच वर्षीय बेटी के साथ कूएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला ने आत्मघाती कदम इसलिए उठाया, क्योंकि वह अपने दो बच्चों को सीबीएसई स्कूल में पढ़ाना चाहती थी, लेकिन उसका पति स्कूल का खर्च उठाने में समर्थ नहीं था। मृतकों की पहचान भाग्यश्री वेंकट हलसे और समीक्षा वेंकट हलसे (5 वर्ष) के रूप में की गई।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, घटना दो दिन पहले लातूर के निलंगा तहसील के मालेगांव में हुई थी। बुधवार को औराद शाहजानी पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि महिला के पति के पास डेढ़ एकड़ जमीन है। परिवार की आजीविका मुख्य रूप से बकरियां चराने पर निर्भर है। भाग्यश्री अपने बेटे और बेटी को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल में भेजना चाहती थी, जो उसके पति के सामर्थ्य से परे था। इसके चलते वह उदास रहती थी।

परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे भाग्यश्री अपनी बेटी समीक्षा के साथ दूसरे किसान के कुएं पर गई थी। वहां से उसने अपने पति वेंकट हलसे को वीडिया कॉल की। कहा कि आखिरी बार वह अपनी बेटी का चेहरा देख ले, जिसके बाद महिला बच्ची को लेकर कुएं में कूद गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों का शव कुएं से बाहर निकाला।

पुलिस के अनुसार, परिवार के सदस्यों ने बताया कि महिला ने अपने बेटे को भी कुएं के पास ले जाने की कोशिश की, लेकिन खेलने के चलते वह वहां से निकल गया। इस वजह से बेटे की जान बच गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …