Sunday , September 8 2024

दिल्ली: मतदान से एक दिन पहले उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार में फिर तकरार

एलजी कार्यालय ने शनिवार को बिजली-पानी की सुविधा प्रभावित करने का मुद्दा उठाया तो दिल्ली सरकार ने मतदान की गति प्रभावित करने का।

मतदान से कुछ घंटे पहले शुक्रवार रात उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार में फिर तकरार देखने को मिली। एलजी कार्यालय ने शनिवार को बिजली-पानी की सुविधा प्रभावित करने का मुद्दा उठाया तो दिल्ली सरकार ने मतदान की गति प्रभावित करने का।

बिजली मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां इंडिया गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां वोटिंग धीरे करवानी है, ताकि लोगों को वोट डालने में दिक्कत हो। प्रशासन की ओर से भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास गैरकानूनी व गैरलोकतांत्रिक है। मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा और ऐसे किसी भी प्रयास पर रोक लगाएगा।

वहीं, एलजी कार्यालय ने आरोप लगाया कि मतदान के दिन लोगों को भड़काने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से बिजली-पानी आपूर्ति बाधित करने की साजिश रची गई है, ताकि लोग भाजपा के खिलाफ वोट करें। केजरीवाल के आदेश पर बिजली व जल मंत्री आतिशी ने बिजली कंपनियों व जल बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि सभी इलाकों में जानबूझकर बिजली काटी जाए व पानी की सप्लाई न की जाए, ताकि दिल्लीवासी परेशान हों। केजरीवाल ऐसा इसलिए कर रहे हैं, ताकि केंद्र सरकार पर दोषारोपण कर दिल्ली वासियों को भ्रमित किया जा सके।

Check Also

Vande Bharat Express: पीएम मोदी आज 3 वंदे भारत एक्सप्रेस की देंगे सौगात, जानें रूट और किराया

Vande Bharat Express: पीएम मोदी आज 3 वंदे भारत एक्सप्रेस की देंगे सौगात, जानें रूट …