Sunday , May 5 2024

महाराष्ट्र: PM मोदी के ‘हाइवे मैन’ ने चुनावी मैदान में फिर ठोकी ताल

आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जिन्हें पार्टी ने नागपुर से चुनाव में उतारा है ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। भारतीय राजनीति में नितिन गडकरी उन चुनिंदा नेताओं में से एक हैं जिनकी तारीफ पक्ष ही नहीं विपक्ष के नेता भी करते हैं।

आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जिन्हें पार्टी ने नागपुर से चुनाव में उतारा है, ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नितिन गडकरी का नाम उन नेताओं में शामिल है, जिनके मित्र एवं स्वीकार्यता लगभग सभी राजनीतिक दलों में है। बीते 10 सालों में ऐसे कई मौके आए हैं, जब विपक्ष के नेताओं ने भी खुलकर गडकरी की तारीफ की है।

सोनिया गांधी ने लिखा था पत्र

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी नितिन गडकरी की प्रशंसा कर चुकी हैं। उन्होंने साल 2018 में गडकरी को चिट्टी लिखकर उनकी ओर से रायबरेली में किए गए विकास कार्यों की सराहना की थी और उन्हें धन्यवाद भी कहा था।

साल 2019 की बात है। सदन में कार्यवाही चल रही थी। इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा था, “ये मेरा सौभाग्य है कि सभी पार्टियों के नेता मानते हैं कि मैंने अच्छा काम किया है”। तब सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने मेज थपथपाकर उनका समर्थन किया था।

ये विपक्षी नेता भी कर चुके हैं तारीफ

शरद पवार ने भी एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा था, “मौजूदा सरकार में कुछ मंत्री ऐसे हैं, जिनका काम निर्विवाद है, जैसे नितिन गडकरी। अगर हम उनके पास कोई मुद्दा लेकर जाते हैं, तो वह उसकी अहमियत देखते हैं, न कि उसे बताने वाले व्यक्ति को।”

शिवसेना नेता संजय राउत ने भी पत्रकारों से बातचीत में कहा था, “नितिन गडकरी मोदी कैबिनेट के अहम नेता और काबिल मंत्री हैं। देश में उनका काम दिख रहा है, वह भविष्य के नेता हैं।”

साल 2017 में एक बिल पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने नितिन गडकरी को ईमानदार नेता बताया था और कहा था कि वह परिवहन क्षेत्र में आने वाली अधिकतर समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं, इसी चर्चा के दौरान बीजेडी के एक नेता ने उन्हें मेहनती बताया था। इसके अलावा और भी कई विपक्षी नेता अलग-अलग मौकों पर नितिन गडकरी को काम की सराहना कर चुके हैं।

पार्टी में आने का ऑफर

शिवसेना उद्धव गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी नितिन गडकरी को पार्टी में आने का ऑफर देते हुए कहा था, “गडकरी जी भाजपा छोड़ दीजिए, हम आपको एमवीए से चुनाव जितवाकर लाएंगे। आप उन्हें दिखा दीजिए की महाराष्ट्र क्या है। महाराष्ट्र कभी दिल्ली के आगे झुका नहीं है।”

Check Also

उत्तराखंड: जंगलों में भड़कती आग की घटनाओं के बीच सीएम धामी ने की अहम बैठक

उत्तराखंड में 24 घंटे में 64 जगह जंगलों में आग भड़की। इस दौरान दो लोगों …