Sunday , May 5 2024

शिवसेना नेता शिवाजीराव अधलराव पाटिल एनसीपी में हुए शामिल

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को शिव सेना नेता के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शिरूर लोकसभा क्षेत्र से शिवाजीराव अधलराव पाटिल की उम्मीदवारी की घोषणा की। पाटिल त्रिपक्षीय महायुति गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। पवार ने तटीय क्षेत्र के रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा राकांपा सांसद सुनील तटकरे की उम्मीदवारी की भी घोषणा की है।

 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को शिव सेना नेता के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शिरूर लोकसभा क्षेत्र से शिवाजीराव अधलराव पाटिल की उम्मीदवारी की घोषणा की।

पाटिल त्रिपक्षीय महायुति गठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

पवार ने तटीय क्षेत्र के रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा राकांपा सांसद सुनील तटकरे की उम्मीदवारी की भी घोषणा की है।

अधलराव पाटिल NCP में हुए शामिल

पाटिल पुणे जिले के अंबेगांव तहसील के मंचर गांव में आयोजित एक पार्टी मण्डली में अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हुए, जो शिरूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

पवार ने कहा, मैं राकांपा में अधलराव पाटिल और अन्य नेताओं का स्वागत करता हूं। मुझे यकीन है कि महायुति उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पुणे जिले में चुनाव के दौरान सभी एकजुट होकर काम करेंगे।

पवार ने राकांपा कार्यकर्ताओं से अभिनेता से नेता बने और शिरूर से मौजूदा सांसद अमोल कोल्हे, जो शरद पवार खेमे से हैं, के खिलाफ पाटिल की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

अजित पवार ने अमोल कोल्हे पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से शिवाजीराव अधलराव पाटिल महायुति के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करता हूं कि वे ढिलाई न बरतें।

मराठी धारावाहिकों में छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाने वाले अमोल कोल्हे पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि वह संवाद बोलने में माहिर हैं।

पवार ने कहा, कोई भी फिल्मों और नाटकों में संवाद बोल सकता है, लेकिन सांसद की असली परीक्षा लोगों के लिए कड़ी मेहनत करना है, जिसमें अधलराव पाटिल पूरी तरह से सक्षम हैं।

उन्होंने दावा किया कि एनसीपी के एकजुट होने पर अमोल कोल्हे ने उनसे संपर्क किया था और इस्तीफे की पेशकश की थी।

अजित ने कोल्हे से पूछा सवाल

पवार ने पूछा, उन्होंने (कोल्हे) मुझसे कहा था कि राजनीति उनकी विशेषता नहीं है और उनकी प्राथमिकता अभिनय है। यदि आप कभी काम नहीं करना चाहते थे, तो आप राजनीति में क्यों आए और सांसद क्यों बने?

उन्होंने आरोप लगाया कि अमोल कोल्हे शिरूर के लोगों के लिए कभी उपलब्ध नहीं है।

पवार ने कहा, आपको एक ऐसे सांसद की जरूरत है जो लोगों के लिए उपलब्ध रहे और अधलराव पाटिल उनमें से एक हैं।

Check Also

उत्तराखंड: जंगलों में भड़कती आग की घटनाओं के बीच सीएम धामी ने की अहम बैठक

उत्तराखंड में 24 घंटे में 64 जगह जंगलों में आग भड़की। इस दौरान दो लोगों …