Tuesday , April 30 2024

पुणे: अजित पवार का अमोल कोल्हे पर निशाना…

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अभिनेता अमोल कोल्हे पर निशाना साधते हुए कहा कि जब राजनीतिक दलों को लगता है कि विरोधी उम्मीदवार को हराया नहीं जा सकता है, तो वे अपनी मशहूर हस्तियों को साथ लेते हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को अभिनेता और राकांपा (शरद पवार गुट) के सांसद अमोल कोल्हे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल जब विरोधी उम्मीदवारों को हराने योग्य नहीं पाते हैं, तो वे चुनावों में मशहूर हस्तियों (सेलिब्रिटी) को उतारते हैं।

‘दो साल बाद ही इस्तीफा देने लगे थे कोल्हे’
अजित पवार पुणे जिले के शिरूर में किसानों की एक सभा संबोधित कर रहे थे। यह कोल्हे का निर्वाचन क्षेत्र भी है। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोल्हे में राजनीति के गुण नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने अपने कार्यकाल के दो वर्ष बाद ही इस्तीफे की पेशकश की थी।

‘हमने सुनिश्चित की अमोल कोल्हे की जीत’
उन्होंने कहा, “मैं कोल्हे को दूसरी पार्टी से लाया था और उन्हें टिकट दिया था। मैंने (राकांपा नेता) दिलीप वाल्से पाटिल के साथ मिलकर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी ली थी। हमने शुरू में कोल्हे को आशावादी समझा। लेकिन दो साल में ही वह मेरे पास आए और यह कहते हुए इस्तीफा देने की पेशकश करने लगे कि उनका अभिनय का करियर प्रभावित हो रहा है।”

‘सेलिब्रिटी को साथ लेते हैं सियासी दल’
अजित पवार ने कहा कि जब राजनीतिक दलों को लगता है कि विरोधी उम्मीदवार को हराया नहीं जा सकता है, तो वे अपनी मशहूर हस्तियों को साथ लेते हैं।

‘सेलिब्रिटी का राजनीति से क्या संबंध है’
उन्होंने कहा, “अभिनेत्री हेमा मालिनी ने चुनाव लड़ा और जीता। अभिनेता सनी देओल और गोविंदा को भी कुछ जगहों पर मैदान में उतारा गया। राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन भी चुनाव लड़ चुके हैं। अभिनेताओं का राजनीति से क्या संबंध है? भाजपा ने हेमा मालिनी को उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से मैदान में उतारा था, जबकि सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से सांसद हैं।”

‘अभिनेताओं को पार्टी में शामिल करने के हम भी दोषी’
उन्होंने आगे कहा, “मुद्दा यह है कि क्या अभिनेता अपने क्षेत्रों में विकास कार्य करने के लिए उत्सुक हैं। लोग मशहूर हस्तियों को होनहार समझते हैं और उन्हें वोट दे देते हैं। हम (नेता) भी उनकी क्षमताओं को जाने बिना उन्हें (पार्टी) में शामिल करने के दोषी हैं।”

Check Also

महाराष्ट्र: नासिक में ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से खो दिया नियंत्रण

ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया …