Tuesday , June 25 2024

कुछ इस अंदाज में हुई पीएम नरेंद्र मोदी की राम मंदिर में एंट्री

आखिर 500 वर्षों का इंतजार सोमवार 22 जनवरी को खत्म हो गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या रामनगरी पहुंचे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर में प्रवेश कर लिया है। वहीं, पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान पारंपरिक पोशाक में नजर आए। पीएम मोदी धोती कुर्ता और मैचिंग की जैकेट पहने हुए थे।

इसके बाद मंगल ध्वनि के बीच राम लला का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू हो गया है। वहीं, पूरे विधि विधान के साथ श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हुई। बताया गया कि 84 सेकेंड के मुहूर्त में श्रीरामलला की स्थापना की गई। इस दौरान गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सीएम मोदी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबने पटेल मौजूद रहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिनों तक अनुष्ठान का पालन किया और उनका यह अनुष्ठान बहुत कठिन रहा। उन्होंने 11 दिनों तक सिर्फ नायरल पानी ही पिया और जमीन पर सोए। वहीं, आज 22 जनवरी को उनका यह अनुष्ठान अयोध्या में गर्भगृह के दर्शन व पूजा अर्चना करने के बाद पूरा हो गया।

बताया गया कि पीएम मोदी ने श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11वें दिन के अनुष्ठान के दौरान उपवास, जप और गो-पूजन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इन 11 दिनों में रामायण से जुड़े चार राज्यों के सात मंदिरों में दर्शन व पूजा-अर्चना की।

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …