Friday , May 17 2024

IIT BHU की छात्रा के साथ दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार

IIT BHU की छात्रा के साथ हुई छेड़खानी और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में वाराणसी पुलिस को दो महीनो के बाद बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। वाराणसी की लंका थाना क्षेत्र की पुलिस ने छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म मामले में लंका थाना क्षेत्र के बृज इंकलेव कालोनी के रहने वाले कुणाल पांडेय और जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल को गिरफ्तार लिया गया हैं। वही घटना के दौरान प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया है।

नवंबर में छात्रा के साथ हुआ था दुष्कर्म, तीन अज्ञात पर लगा था आरोप

विगत दो महीने पहले 1 नवंबर को IIT BHU परिसर में रात को अपने साथ छात्र के साथ टहलते समय छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया था। पुलिस ने पहले इस छेड़खानी किए जाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किया। वही इस मामले में आईआईटी बीएचयू के छात्रों ने कई दिनो तक परिसर में पठान -पठान को बंद कर आंदोलन किया। वही कुछ दिनो बाद विवेचना में छात्रा से पूछताछ के बाद मुकदमे में दुष्कर्म की धाराओं को भी जोड़ा गया। आरोप के अनुसार छात्रा अपने साथी छात्र के साथ कैंपस में करीब 1:30 बजे टहल रही थी। इसी दौरान बुलेट बाइक से आए तीन लोगो ने गन दिखाकर साथी छात्र को दूर ले गए और गन प्वाइंट पर रख छात्रा का न्यूड वीडियो बनाया। छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश करते हुए उसके साथ जबरदस्ती की, तो छात्रा चीखने -चिल्लाने लगी।

छात्रा की सीखने चिल्लाने से घबरा आरोपियों ने छात्र को धमकी देते हुए फरार हो गए। न्यूड अवस्था में ही छात्र वहां से भाग कर एक प्रोफेसर के आवास में जाकर शरण ली। प्रोफेसर ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम को सूचना देकर बुलाया और छात्रा को सुपुर्द किया। वही इस घटना से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने कई दिनो तक IIT BHU और BHU कैंपस में आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर आंदोलन किया। वही छात्रा के साथ हुई घटना में आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की चार टीमों को गठित किया गया था। वही गिरफ्तार हुए आरोपियों को लेकर वाराणसी काशी जोन के डीसीपी आर.एस.गौतम ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …