Thursday , May 23 2024

Gazipur: आरएसएस प्रमुख 23 मार्च को सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर करेंगे दर्शन-पूजन

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पांच दिन वाराणसी प्रवास पर रहेंगे। विश्व संवाद केंद्र के कार्यक्रम में शामिल होंगे। सामाजिक और राजनीतिक चर्चा के अलग-अलग कार्यक्रमो में 23 मार्च से लेकर 27 मार्च तक सहभगिता करेंगे।

आरएसएस प्रमुख से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की देर शाम आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की है। मोहन भागवत चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हैं। यह पहला मौका था, जब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री ने संघ प्रमुख से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने शिष्टाचार भेंट की है। भागवत से मिलकर गोरखनाथ मंदिर आए मुख्यमंत्री अचानक बच्चों के बीच पहुंच गए। 

23 को गाजीपुर पहुंचेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघ चालक मोहन भागवत 23 मार्च को गाजीपुर पहुंचेंगे। वो सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर दर्शन-पूजन करेंगे। सिद्धपीठ सूत्रों के अनुसार संघ प्रमुख 23 को सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर दोपहर में पहुंचेंगे और सिद्धपीठ के अधिष्ठात्री देवी वृद्धांबिका देवी (बुढ़िया माई) का दर्शन-पूजन करेंगे।

सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर करेंगे दर्शन-पूजन
इसके बाद वह सिद्धपीठ के 26वें पीठाधीश्वर एवं जूना अखाड़े के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति महाराज से भेंटवार्ता कर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। यह कार्यक्रम उनका निजी धार्मिक कार्यक्रम बताया जा रहा है। यात्रा के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है लेकिन सिद्धपीठ पर उनके आगमन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …