Saturday , May 4 2024

MLC Election 2022: BJP ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें- किसे मिला टिकट

लखनऊ। बीजेपी ने विधान परिषद चुनावों के लिए 6 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. प्रदेश में स्थानीय निकाय कोटे की 36 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं. इससे पहले बीजेपी ने 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. 

होली मिलन समारोह का आयोजन : असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है होली : पुष्पक ज्योति

ये हैं उम्मीदवारों के नाम 

बीजेपी की ओर से जारी सूची के मुताबिक बस्ती-सिद्धार्थनगर सीट से सुभाष यदुवंश, कानपुर-फतेहपुर सीट से अविनाश सिंह चौहान, मिर्जापुर-सोनभद्र से विनीत सिंह, सुल्तानपुर सीट से शैलेंद्र प्रताप सिंह, वाराणसी सीट से सुदामा सिंह पटेल और जैनपुर सीट से बृजेश सिंह प्रिंशु को उम्मीदवार बनाया गया गया है. 

एमएलसी चुनाव में इन्हें दिया टिकट
बीजेपी ने इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, गोरखपुर महाराजगंज से सीपी चंद्र, बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी गाजीपुर से चंचल सिंह, प्रतापगढ़ से हरी प्रताप सिंह, बाराबंकी से आनंद कुमार सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडे, देवरिया से रतन पाल सिंह, आजमगढ़ मऊ से अरुण कुमार यादव, बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह तोमर, झांसी जालौन ललितपुर से रमा निरंजन, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी और आगरा के फिरोजाबाद से विजय शिवहरे को एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है.

‘The Kashmir Files’ फिल्म की टीम को सिख समाज ने किया सम्मानित

बतादें कि मतदान 9 अप्रैल और मतगणना 12 अप्रैल को कराई जाएगी. विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का काम 15 मार्च से फिर शुरू हुआ है और ये 21 मार्च तक चलेगा.

Check Also

कानपुर: अंकों में गड़बड़ी करने पर डायट के तीन शिक्षक निलंबित

डायट में 2022 के पहले बैच की उर्दू, संस्कृत, शैक्षिक निर्देशन और गणित की कॉपियों …