Friday , May 24 2024

महाशिवरात्रि की धूम : पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। देशभर में महाशिवरात्रि का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है. पूरे देश के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.

महाशिवरात्रि पर केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि का ऐलान, जानिए कब श्रद्धालु करेंगे दर्शन

वहीं, इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देवों के देव महादेव सबका कल्याण करें.

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, महाशिवरात्रि के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मंगलकामनाएं. देवों के देव महादेव सबका कल्याण करें. ओम नम: शिवाय. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लोगों को इस पावन अवसर की शुभकामनाएं दी हैं.

Ukraine-Russia War: युद्ध से बदतर हुए यूक्रेन के हालात, घरों में कैद लोग, खाने-पीने का बढ़ा संकट

अमित शाह ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, “समस्त देशवासियों को “महाशिवरात्रि” के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. देवाधिदेव महादेव से सभी के कल्याण और देश की खुशहाली व समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं. ॐ नमः शिवाय.”

“शिव सौम्य हैं. शिव साहस हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, “शिव सौम्य हैं. शिव साहस हैं. शिव सत्य हैं. महा शिवरात्रि की शुभकामनाएं.”

बता दें, शिवालयों में सुबह से ही पूजा-पाठ के लिए लोगों की कतार लगी हुई है. जलाभिषेक किए जा रहे हैं. सभी मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं. कहीं दूध से जलाभिषेक किया जा रहा है तो भांग और धतूरे का भोग भी लगाया जा रहा है.

महाशिवरात्रि पर कांग्रेस नेताओं ने किया जलाभिषेक : यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना

लोग जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ का ध्यान लगा रहे हैं. मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी है. धूम धाम से पूजा पाठ किया जा रहा है. महाशिवरात्रि के शुभ मौके पर देश के कई जगहों पर भंडारे का भी आयोजन किया गया है.

Check Also

194 देशों के सामने आयुष्मान भारत और डिजिटल सार्वजनिक स्वास्थ्य का प्रदर्शन

डब्ल्यूएचए का 77वां सत्र 27 मई से 1 जून तक जिनेवा में आयोजित किया जाएगा। …