Friday , May 17 2024

गुरमीत राम रहीम को जेड प्लस सिक्योरिटी मिलने पर विवाद गहराया, हरियाणा के गृहमंत्री ने कही ये बात ?

हरियाणा। रेप और हत्या के दोषी गुरमीत राम रहीम को जेड प्लस सिक्योरिटी मिलने पर विवाद और गहरा गया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि, उनके पास राम रहीम को जेड प्लस सिक्योरिटी मुहैया करवाने को लेकर कोई फाइल नहीं आई थी.

रूस ने यूक्रेन के खिलाफ दिया सैन्य कार्रवाई का आदेश, भारत ने यूएन में की शांति की अपील

जान को खतरा बताते हुए दी गई जेड सिक्योरिटी

इससे पहले हरियाणा पुलिस की ओर से राम रहीम की जान को खतरा बताते हुए जेड सिक्योरिटी दी गई. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की जान को खतरा होने के दावे पर अनिल विज ने चुप्पी तोड़ी है.

मेरे पास ऐसी कोई भी रिपोर्ट नहीं आई- मंत्री विज

हरियाणा सरकार में मंत्री विज ने कहा, मेरे पास ऐसी कोई भी रिपोर्ट नहीं आई है. मेरे पास राम रहीम से जुड़ी हुई कोई फाइल भी नहीं आई. इस मामले में मेरे पास कोई जानकारी नहीं है.

राम रहीम को लेकर पहले से खड़े हुए विवाद और बढ़े

अनिल विज के बयान ने राम रहीम को लेकर पहले से खड़े हुए विवाद को और बढ़ा दिया है. रेप और हत्या के आरोपी राम रहीम 6 फरवरी को 21 दिन की फरलो पर बाहर आए हैं.

Russia Ukraine conflict: यूक्रेन में आपातकाल लागू, रूसी आक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच सुरक्षा परिषद ने दी मंजूरी

राम रहीम की फरलो को लेकर राजनीतिक दल सवाल खड़े कर चुके हैं. राजनीतिक दलों ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पंजाब चुनाव को प्रभावित करने के लिए राम रहीम को फरलो दी.

पुलिस की ओर से हो रहा है यह दावा

हरियाणा पुलिस का कहना है कि राम रहीम को खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई. हरियाणा पुलिस की ओर से दावा किया जा रहा है कि राम रहीम की जान को खालिस्तान का समर्थन करने वाले सिखों से खतरा है.

Nawab Malik Arrested: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार

विरोधी दल हालांकि बीजेपी सरकार पर इस मामले को लेकर लगातार हमलावर हैं. राम रहीम को लेकर सरकार पर लग रहे आरोपों पर सीएम मनोहर लाल खट्टर की ओर से भी जवाब आ चुका है. मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि राम रहीम को फरलो और सिक्योरिटी मिलने के पीछे किसी तरह की राजनीति नहीं है.

Check Also

रामचरितमानस, पंचतंत्र, सहृदयलोक-लोकन बने यूनेस्को ‘मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक’ रजिस्टर का हिस्सा

रामचरितमानस रामचरितमानस, पंचतंत्र और सह्रदयालोक-लोकन को ‘यूनेस्को की मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक रीजनल रजिस्टर’ …