Saturday , May 18 2024

Republic Day: दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 27 हजार से ज्यादा जवान तैनात

नई दिल्ली। देशभर में गणतंत्र दिवस 2022 को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने रविवार को कहा कि गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 27,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है.

Lucknow IT Raid: आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी, 34 घंटों से रेड जारी है रेड, जानें अब तक क्या-क्या मिला ?

वाहनों की जांच और नाकेबंदी तेज

उन्होंने कहा कि, शहर में आतंकवाद विरोधी उपायों को तेज कर दिया गया है. अस्थाना ने यह भी कहा कि पिछले 15 दिनों में, शहर के कुछ हिस्सों में अलग-अलग एक्जिट प्वाइंट्स पर पर वाहनों की जांच और नाकेबंदी तेज कर दी गई है, ताकि अगर कोई आवाजाही होती है, तो हम आसानी से उसकी जांच और सत्यापन कर सकें.

दिल्ली पुलिस ने किए ऐसे बंदोबस्त

जानकारी के अनुसार केंद्रीय सुरक्षाबलों की 65 कंपनियों के जवान भी दिल्ली पुलिस की सहयता के लिए तैनात होंगे. आयुक्त अस्थाना ने कहा कि दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

जानिए आज का पंचांग पंचमी और षष्ठी तिथि

जनता से मिल रहा पुलिस को सहयोग

आयुक्त ने कहा कि, पुलिस अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से जनता के बीच ‘क्या करें और क्या न करें’ के बारे में जागरूकता पैदा कर रही है और किसी भी लावारिस बैग या अन्य वस्तुओं के बारे में सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

उन्होंने यह भी कहा कि, इसका प्रभाव पड़ा है क्योंकि हमें अपने पुलिस नियंत्रण कक्षों में प्रतिदिन ढेरों कॉल आ रही हैं. हमें जनता से इस तरह के इनपुट मिल रहे हैं और फिर हम उन्हें क्रॉस-चेक करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन और व्यवस्थाओं के बारे में एक विस्तृत सलाह पहले ही जारी की जा चुकी है.

मेरठ : अमित शाह ने ‘प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम’ को किया संबोधित, जानिए क्या कहा ?

Check Also

आज पंजाब दौरे पर जाएंगे सीएम केजरीवाल, अमृतसर में करेंगे रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद सियासत गरमा …