Sunday , July 14 2024

बुंदेलखंड: हार्ट अटैक से पूर्व हमीरपुर-महोबा सांसद का निधन, सीएम योगी जताया शोक

हमीरपुर। पूर्व सांसद और और विधायक राजनारायन बुधौलिया उर्फ रज्जू महाराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि राजनारायन बुधौलिया कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे और घर पर ही उनका इलाज चल रहा था।

Shardiya Navratri 2021: नवरात्रि में मां के नौ रूपों की होती है पूजा, स्त्री के जीवनचक्र को दर्शाते हैं नवदुर्गा के नौ स्वरूप

वहीं सीएम योगी ने राज नारायण बुधौलिया उर्फ रज्जू महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। औरदिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

2019 में थामा था बीजेपी का दामन

राजनारायन बुधौलिया ने मार्च 2019 में बीजेपी का दामन थामा था। वह 2022 के विधानसभा चुनावों में महोबा सीट से बीजेपी के टिकट पर प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। राजनारायन बुधौलिया बुंदेलखंड का बड़ा ब्राह्मण चेहरा थे, उनके आकस्मिक निधन से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

ब्रज क्षेत्र के विधायकों और सांसदों के साथ सीएम योगी ने की बैठक, ‘पन्ना प्रमुख’ अभियान में सभी विधायकों की सक्रियता जरूरी

2004 में पहली बार बने थे सांसद

हमीरपुर जिले के राठ के निवासी राजनारायन बुधौलिया के राजनीति में आने से पहले उनकी दबंग व्यक्ति की इमेज थी। 2004 में उन्होंने एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट से बीएसपी के बाहुबली प्रत्याशी अशोक सिंह चंदेल को पराजित कर चुनाव जीता था।

सांसद के बाद विधायक बने थे राजनारायन बुधौलिया

सांसद बनने के बाद राजनारायन बुधौलिया ने 2012 के विधानसभा चुनावों में बीएसपी के टिकट पर महोबा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी एसपी प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू को हराकर जीत हासिल की थी। इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बादशाह सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।

यूपी 112 के एसपी अजय पाल शर्मा ने चलाया अभियान, आम जनता को किया जागरूक

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …