Saturday , July 20 2024

PM मोमेंटो के तहत ओलंपिक खिलाड़ियों के किट की नीलामी, DM सुहास के बैडमिंटन की 10 करोड़ लगी कीमत

नई दिल्ली। पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर अलग-अलग जगहों से मिलने वाले उपहारों की नीलामी शुरू की गई है। इन उपहारों में हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और उपकरण भी शामिल हैं।

नमामि गंगे में इस्तेमाल होगी धनराशि

बता दें कि, PM मोमेंटो के तहत ओलंपिक खिलाड़ियों की किट नीलामी हो रही है. इससे इकट्ठा हुई धनराशी का नमामि गंगे में इस्तेमाल किया जाएगा.

UP : सीएम योगी ने 21 हजार लाभार्थियों को दिया टूल किट और मुद्रा योजना का लाभ

7 अक्टूबर तक चलेगी निलामी

ये निलामी आज से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक चलेगी। पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले और नोएडा के डीएम एलवाई सुहास अभी तक की नीलामी में बाजी मारते दिख रहे हैं।

DM सुहास एलवाई के बैडमिंटन की 10 करोड़ लगी कीमत

कुछ दिनों पहले 12 पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात के दौरान सुहास ने जो बैडमिंटन रैकेट प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था, नीलामी में उसका बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा गया था, लेकिन नीलामी शुरू हुए चंद घंटे ही हुए हैं और सुहाग के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है।

PM मोदी के जन्मदिन पर सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- प्रभु श्री राम आपको लंबी उम्र दें

नीलामी में नीरज के जैवलिन की कीमत 1.20 करोड़ तक पहुंची

ओलंपिक खेलों में जैकलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा के जैवलिन का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा गया था। अभी तक की नीलामी में चोपड़ा के उस जैवलिन की कीमत 1.20 करोड़ तक पहुंची है।

सुनील अंतिल के जैवलिन का बेस प्राइस एक करोड़ रखा गया

वहीं, पैरालंपिक खेलों में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुनील अंतिल के जैवलिन का भी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये ही रखा गया है।

हॉकी स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपये रखा गया

कीमत 1 करोड़ तक पहुंची हॉकी स्टिक ओलंपिक खेलों के महिला हॉकी खेल में सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल की हॉकी स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपये रखा गया है।

मेष, मिथुन और कर्क राशि वाले न करें ये काम… वरना हो सकती है परेशानी, जानिए आज का पंचांग और राशिफल

हॉकी स्टिक की बोली 1 करोड़ रुपये तक पहुंची

इस हॉकी स्टिक पर हॉकी टीम की सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर भी हैं। हॉकी स्टिक की कीमत बोली अभी तक 1 करोड़ रुपये तक पहुंची है।

लवलीना के बॉक्सिंग ग्लब्स की बोली 1 करोड़ 80 लाख पार

बता दें कि, संस्कृति मंत्रालय द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को मिले 1300 गिफ्ट की ई-नीलामी की जा रही है। इस ई-नीलामी में टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल लाने वाली भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहिन के बॉक्सिंग ग्लब्स की बोली 1 करोड़ 80 लाख को पार कर चुकी है।

श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर : अब इन शर्तों के साथ कर सकते हैं चारधाम यात्रा, नैनीताल HC ने हटाई रोक

खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाले फ्रेम की बोली 1 करोड़ पहुंची

वहीं, टोक्यो पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित एंटिल के भाले की बोली 1 करोड़ रुपये पहुंच चुकी है। इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाले एक फ्रेम की बोली भी 1 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है।

ऑटोग्राफ वाले अंग वस्त्र की बोली 98 लाख

इसके अलावा टोक्यो 2020 पैरालंपिक में हिस्सा लेने गए खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाले अंग वस्त्र की भी नीलामी की जा रही है. इस अंगवस्त्र को खिलाड़ियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को गिफ्ट दिया था. इसकी बोली अभी 98 लाख को पार कर चुकी है।

पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन, साधना प्लस के चैनल हेड बृजमोहन सिंह ने दी शुभकामनाएं

मनीष नरवाल के शार्प-शूटिंग चश्मे की कीमत 96 लाख लगी

टोक्यो पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले मनीष नरवाल के शार्प-शूटिंग चश्मे की भी ई-नीलामी चल रही है। इसकी बोली अब तक करीब 96 लाख रुपये लग चुकी है.

सिंधु के बैडमिंटन किट की बोली एक करोड़ पहुंची

वहीं, टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु के बैडमिंटन किट की बोली 90 लाख को पार कर चुकी है।

पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर से ममता बनर्जी को टक्कर देंगी प्रियंका टिबरेवाल

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …