Saturday , July 20 2024

26 अगस्त से UP दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रामलला के करेंगे दर्शन, ये है पूरा कार्यक्रम

लखनऊ। एक बार फिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) यूपी (UP) के दौरे पर आ रहे हैं. 2 महीने के अंदर राष्ट्रपति की ये लखनऊ (Lucknow) की दूसरी यात्रा है.

उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बने पवनदीप राजन, ‘Indian Idol 12’ के विनर हैं

25 जून को कानपुर आए थे राष्ट्रपति

बता दें कि, 25 जून 2021 को राष्ट्रपति दिल्ली के सफदरजंग से कानपुर, प्रेसिडेंशियल ट्रेन से आए थे. वह इसी प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अपने पैतृक गांव झिंझक भी गए थे. इसके बाद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से ही वो लखनऊ भी पहुंचे थे.

26 अगस्त से यूपी के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति

महामहिम राष्ट्रपति अब 26 अगस्त से उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे. जिसमें वह लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में होने वाले तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

उत्तराखंड में बारिश बनी आफत, खबड़ावाला में बादल फटने से तबाही

बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 अगस्त को विशेष विमान के जरिए दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरेंगे. जहां से वह बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

27 अगस्त को हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टैंप का करेंगे विमोचन

27 अगस्त को लखनऊ में सैनिक स्कूल की हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टैंप का विमोचन करेंगे. साथ ही स्कूल के 1 हजार क्षमता वाले ऑडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे.

UP: ‘बाबूजी’ के बेटे राजवीर ने सीएम योगी को सौंपी उनकी राजनैतिक विरासत

28 अगस्त को गोरखपुर में रहेंगे राष्ट्रपति

28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर जाएंगे. जहां आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षनाथ विवि में अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे.

प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे राष्ट्रपति

गोरखपुर से कार्यक्रम समाप्त होने के बाद महामहिम राष्ट्रपति अगले दिन यानी 29 अगस्त की सुबह लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से सुबह 9:10 पर प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या रवाना होंगे.

भगवान श्री राम के करेंगे दर्शन

अयोध्या में राष्ट्रपति भगवान श्रीराम के दर्शन करने के साथ ही वह कई उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

UP: उज्ज्वला 2.0 का आगाज, सीएम योगी ने लाभार्थियों से की बातचीत

कार्यक्रम समाप्त करने के बाद वह दोपहर 3:50 पर वापस लखनऊ के लिए रवाना होंगे. प्रेसीडेंशियल ट्रेन अयोध्या स्टेशन से 3:50 पर रवाना होकर शाम 6:20 पर लखनऊ पहुंचेगी.

राष्ट्रपति राजभवन लखनऊ में ही रुकेंगे

बता दें कि, अयोध्या में राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के स्तर का कोई गेस्ट हाउस या होटल नहीं है इसीलिए राष्ट्रपति राजभवन लखनऊ में ही रुकेंगे.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का दूसरा चरण, लाभार्थियों को मिलेंगे फ्री LPG कनेक्शन

लखनऊ से अयोध्या 135 किलोमीटर की दूरी प्रेसिडेंशियल ट्रेन 2:20 घंटे में तय करेगी. राष्ट्रपति भवन की ओर से रेलवे बोर्ड चेयरमैन सुनीत शर्मा को प्रेसिडेंशियल ट्रेन को लेकर दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं.

स्टेशनों पर सतर्कता बरतने के निर्देश

उन्होंने राष्ट्रपति के आगमन को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर सारे दिशा-निर्देश दे दिये हैं. इस बैठक में स्टेशनों पर बेहतर सुविधाओं और राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये हैं.

UP: 13 IPS समेत 14 PPS अफसरों के तबादले, एडीसीपी से डीसीपी बनीं रुचिता चौधरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ये है पूरा कार्यक्रम

1- 26 अगस्त को राष्ट्रपति कोविंद दिल्ली से लखनऊ पहुंचेंगे.

2- 27 अगस्त को लखनऊ में सैनिक स्कूल की हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टैंप का विमोचन करेंगे. साथ ही स्कूल के 1 हजार क्षमता वाले ऑडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे

3- 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे. आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षनाथ विवि में अस्पताल भवन का करेंगे उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद.

4- 29 अगस्त को सुबह 9 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे. 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे.

गुरुग्राम में नरसंहार : पांच लोगों की निर्मम हत्या, मरने वालों में 2 बच्चे

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने विश्व विजेता बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम का किया अभिनंदन

टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन किया …