Tuesday , June 25 2024

राज्यपाल से मिले सीएम योगी, UP में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार !

लखनऊ। योगी मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल की चर्चा ने फिर से शुरू हो गई है। आज  सीएम योगी राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी अचानक राजभवन पहुंचे। उनका यह कार्यक्रम पहले से निर्धारित नहीं था। हालांकि इस मुलाकात को प्रस्तावित राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के उत्तर प्रदेश दौरे को लेकर भी देखा जा रहा है।

UP: ‘बाबूजी’ के बेटे राजवीर ने सीएम योगी को सौंपी उनकी राजनैतिक विरासत

योगी मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलें तेज

योगी मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल को चल रहा अटकलों का सिलसिला अब थमने का वक्त आ गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मुलाकात ने इस संभावना को और बल दे दिया है।

19 अगस्त को दिल्ली में हुई थी बैठक

इससे पहले 19 अगस्त को दिल्ली में सीएम योगी ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सीएम योगी के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद थे।

केंद्र ने किसानों को दी सौगात, गन्ने का एफआरपी मूल्य बढ़ाया, जानें नई दर

सात और मंत्री बनाए जाने की गुंजाइश

उत्तर प्रदेश सरकार में अभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कुल 53 मंत्री हैं। इनमें 23 कैबिनेट, नौ राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 21 राज्यमंत्री हैं।

मानक के अनुसार 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं, इसलिए 7 और मंत्री बनाए जाने की गुंजाइश है। अब विधानसभा चुनाव में कुछ माह ही बचे हैं। सरकार और संगठन, दोनों ही जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने की नीति-रणनीति पर काम कर रहे हैं।

काबुल से आए 78 लोगों में से 16 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित 3 ग्रंथियों के संपर्क में आए हरदीप सिंह पुरी

चार एमएलसी हो सकते है मनोनीत

इसके साथ ही चार एमएलसी मनोनीत किए जाने हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही एमएलसी मनोनयन की प्रक्रिया भी इतने दिन से रुकी है। चर्चा यही है कि नए एमएलसी में से भी एक-दो को मंत्री बनाया जा सकता है, इसलिए हर तरह से समीकरण पर विचार किया जा रहा है।

Check Also

वाराणसी के इन इलाकों में ढाई घंटे बिजली सप्लाई रहेगी बंद

लाइन की मरम्मत को लेकर वाराणसी के रानीपुर और गोदौलिया उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में …