Tuesday , July 16 2024

UP : आज पंच तत्व में विलीन होंगे कल्याण सिंह, नरौरा में गंगा के तट पर होगा अंतिम संस्कार

लखनऊ। बुलंदशहर जिले के नरौरा राज घाट पर आज कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार होगा। उनके अंतिम संस्कार में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

बतादें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें इसलिए 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

CMS के संस्थापक जगदीश गांधी ने कल्याण सिंह के निधन पर दी श्रद्धांजलि

अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी

प्रदेश सरकार पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को अंतिम विदाई देने के लिए परिवार की तरह काम कर रही है। कल्याण सिंह के बेटे और भारतीय जनता पार्टी से सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि बाबूजी की अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे अलीगढ़ अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम से निकलेगी. और उनके पैतृक गांव अतरौली होते हुए बुलंदशहर नरौरा के राज घाट तक 3 बजे तक पहुंचेगी.


वहीं राज घाट पर उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी हो गई हैं. पूर्व सीएम कल्याण सिंह साल 2004 में बुलंदशहर सीट से सांसद रहे थे. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचेंगे.

अंतिम यात्रा में होगी भारी भीड़

पूर्व सीएम कल्याण सिंह 2004 में बुलंदशहर सीट से सांसद रहे थे. 1996 में जनपद की डिबाई सीट से विधायक भी चुने गए. नरौरा जहां अंतिम संस्कार होना है वह डिबाई विधासभा क्षेत्र में आता है. 1996 में कल्याण सिंह यहीं से विधानसभा चुनाव जीते थे. उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना हैं.

कल्याण सिंह: RSS के सदस्य से यूपी के मुख्यमंत्री तक का सफरनामा

21 अगस्त को हुआ था निधन

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया था. कल्याण सिंह पिछले डेढ़ महीने से लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती थे. डेढ़ महीने पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. उनकी हालत हर दिन बिगड़ती गई और शनिवार को निधन हो गया.

अंतिम दिनों तक हॉस्पिटल में लगा रहा नेताओं का तांता

एसपीजीआई हॉस्पिटल में उनकी बीमारी के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं ने हाल जाना था. सीएम योगी लगातार कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का जायजा लेने अस्पताल जाते रहे. इसके अलावा बीजेपी के अन्य दिग्गजों ने भी कल्याण सिंह का हाल लिया था.

कल्याण सिंह के निधन से पूरे देश में शोक, PM मोदी और CM योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

वहीं सुरेश राणा ने बताया कि उनकी उम्र 50 साल की है और पिछले 30 साल से कल्याण सिंह के संपर्क में है। मेरे जैसे पता नहीं कितने लोग उनसे प्रेरणा लेते रहे हैं। उनके जाने से देश की राजनीति बड़ा नुकसान हुआ है।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …