Sunday , July 14 2024

यूपी में रिकवरी रेट 98.6 फीसदी, 54 जिलों में नहीं मिला एक भी केस

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. प्रदेश में एक्टिव केसों (Active case) की संख्या के साथ ही मृत्यु दर (death rate) में भी भारी कमी आई है.

पिछले 24 घंटे में 33 नए मरीज मिले

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 33 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जबकि 44 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं.

सीएम धामी बोले- अहम फैसलों को जल्द धरातल पर उतारा जाएगा, युवाओं को मिलेगा रोजगार

2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई

अब तक कुल 16 लाख 85 हजार 625 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि, बीते 24 घंटों में 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है.

सूबे में एक्टिव केस की संख्या 469

प्रदेश में एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं. ऐसे में इस समय प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 469 है. जिनमें से प्रदेश में 329 होम आइसोलेशन में हैं. बीचे 24 घंटे में 2 लाख 38 हजार 123 कोविड सैंपल की जांच की गई.

अब इन चार जिलों में भी लागू होगा पुलिस कमिश्नरी सिस्टम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला

वहीं, अब तक 06 करोड़ 86 लाख 24 हजार 490 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. बीते 24 घंटे में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया. जबकि 21 जिलों में सिंगल डिजिट में मरीज मिले हैं.

ये जिले कोरोना से मुक्त हुए

अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, फिरोजाबाद, हाथरस, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है.

यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में बनेंगे ड्रोन, हजारों लोगों को मिलेगा स्थायी रोजगार

अब तक इतने लोगों को लगा टीका

प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 63 लाख 41 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं. गुरुवार को 08 लाख 07 हजार 251 लोगों को टीका-कवर मिला. 4 करोड़ 75 लाख 18 हजार से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है. 88 लाख 22 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं.

सबसे ज्यादा टीका लगाने वाला पहला राज्य बना यूपी

यूपी में रोजाना कोरोना की जांच और टीके की रफ्तार बढ़ रही है. देश में सर्वाधिक जांच और टीका लगाने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश बन गया है.

सीएम योगी ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

ऑक्सीजन उपलब्धता में आत्मनिर्भर हो रहा यूपी

यूपी में तीसरी लहर को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर है. वहीं ऑक्सीजन उपलब्धता में यूपी आत्मनिर्भर हो रहा है. इसके साथ ही 556 ऑक्सीजन प्लांट में से 293 लग गए हैं.

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …