Sunday , April 28 2024

पीएम मोदी और बाइडेन की मुलाकात; अमेरिकी राष्ट्रपति ने की भारतीयों की तारीफ

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाइट हाउस में मुलाकात हुई है। बाइडन ने देश के प्रधानमंत्री का स्वागत किया तो पीएम ने इसके लिए आभार जताया। दोनों ही नेता भविष्य में आपसी साझेदारी बढ़ाने पर राजी हुए। 

यहां देखें Bhadas4Media के संस्थापक संपादक यशवंत सिंह का इंटरव्यू

पीएम मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने पर जो बाइडन ने उनका तहे दिल से स्वागत किया। जो बाइडन ने कहा कि मैं पीएम मोदी को काफी वक्त से जानता हूं। पीएम मोदी के व्हाइट आने से खुश हूं। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत-यूएस रिश्तों के लिए आपका विजन काफी प्रेरक है।  

UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी, टॉप 5 में 3 लड़कियां शामिल

पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस के विजिटर बुक में किए साइन

व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन के साथ मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने रूजवेल्ट रूम में विजिटर बुक में साइन भी किए. पीएम मोदी की पिछले सात सालों में यह सातवीं अमेरिकी यात्रा है।

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014, 2016 में विस्तार से बात करने का मौका मिला था। मैं राष्ट्रपति बाइडन का आभारी हूं। मैं आपके प्रयासों का स्वागत करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि यह दशक भारत के लिए बेहद अहम है।

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर लिखा- ‘Mr 56’ चीन से डरता है

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बाइडन सरनेम वाले लोग हैं। बाइडेन सरनेम वालों का दस्तावेज लेकर आया हूं। भारत का टैलेंट अमेरिका में विकास का सहयोगी। लोकांत्रिक मूल्यों में दोनों देश समान। इस दशक में टैलेट का अहम महत्व है

Gomti Nagar: सदगुरु श्री रितेश्वर महाप्रभु जी करेंगे प्रेसवार्ता, अध्यात्म के महत्व पर होगी बातचीत

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड का अपना महत्व है। इस दशक में ट्रेड के क्षेत्र में भी हम एक दूसरे को काफी मदद कर सकते हैं। बहुत सी चीजें हैं जो अमेरिका के पास हैं जिनकी भारत को ज़रूरत है। बहुत सी चीजें भारत के पास हैं जो अमेरिका के काम आ सकती हैं।

Check Also

सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा सिल्क रूट की तरह एक …