Thursday , May 9 2024

बांग्लादेश की धरती पर रंग जमाने को तैयार हरमनप्रीत एंड ब्रिगेड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश की धरती पर रंग जमाने के लिए तैयार है। पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 28 अप्रैल से होना है। हरमनप्रीत एंड कंपनी का बांग्लादेश का आखिरी दौरा विवादों से भरा रहा था। बांग्लादेश ने अपनी सरजमीं पर टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी। इस सीरीज को एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है, क्योंकि इन दोनों टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में ही होना है। आइए आपको बताते हैं इस सीरीज से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी।

टी-20 सीरीज का शेड्यूल
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बांग्लादेश से पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भिड़ना है। सीरीज की शुरुआत 28 अप्रैल से होगी। दूसरा मुकाबला 30 अप्रैल को खेला जाएगा। सीरीज के तीसरा मैच 2 मई को खेला जाएगा, तो चौथा मुकाबला 6 मई को खेला जाना है। 9 मई को टी-20 सीरीज में टीम इंडिया और बांग्लादेश की आखिरी भिड़ंत होगी। सीरीज के सभी मुकाबले सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

कहां देख पाएंगे लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग
भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट भारत में किसी भी चैनल पर नहीं किया जाएगा। इस सीरीज के मैचों का लुत्फ आप फैनकोड ऐप पर उठा पाएंगे।

भारतीय टीम का रहा है दबदबा
भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 17 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 14 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है। वहीं, बांग्लादेश ने सिर्फ 3 ही मैचों में मैदान मारा है।

पिछली बार हुई थी जोरदार भिड़ंत
भारतीय टीम का पिछला बांग्लादेश दौरा रोमांच से भरपूर रहा था। हरमनप्रीत एंड कंपनी ने टी-20 सीरीज को कड़े संघर्ष के बाद 2-1 से अपने नाम किया था। वहीं, वनडे सीरीज का अंत 1-1 की बराबरी पर हुआ था। आखिरी एकदिवसीय मुकाबला टाई रहा था। कप्तान हरमनप्रीत खुद इस दौरे पर काफी विवादों में रही थीं।

भारतीय टीम का स्क्वॉड
भारतीय टीम- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, डी हेमलता, साजना सजीवन, रिचा घोष, यास्तिका भाटिया, राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयांका पाटिल, साइका इशाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधू।

 

Check Also

संजू सैमसन ने महान शेन वॉर्न का तोड़ डाला रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बेहतरीन उपलब्धि हासिल की। संजू सैमसन …